16.4 C
New York
Sunday, May 9, 2021

Buy now

spot_img

Swami Shyam Devacharya Maharaj Head Of Narsinghpur Temple Died Due To Corona Infection


देशभर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है. कई राज्यों में दोबारा लॉकडाउन लगाने की स्थिति पैदा हो गई है. इस बीच मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्थित नरसिंहपुर मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज की कोरोना की वजह से मौत हो गई है. वे हाल ही में कुंभ स्नान कर लौटे थे.

बताया जा रहा है कुंभ स्नान कर जबलपुर लौटने के बाद उनकी सेहत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज की मौत से संत समाज के लिए भारी क्षति मानी जा रही है. उनके कई भक्त थे, जो दिन रात उनकी सेवा में लगे रहते थे.

इस साल हरिद्वार में कुंभ का आयोजन हो रहा है. कुंभ स्नान करने के लिए बड़ी संख्या में संत और श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. सभी से कोविड-19 नियमों का भी पालन कराया जा रहा है. लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार कई संत और श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वामी श्याम महाराज भी कुंभ स्नान करने गए थे लेकिन बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए. बता दें कि स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज को कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज दिया गया था लेकिन बावजूद इसके वह कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हो गए.

24 संत पाए गए कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि धर्म नगरी हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ मेले में भाग लेने वाले 24 संतों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसके झा ने बताया कि कुंभ में शामिल संतों की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें 24 संतों को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब तक महाकुंभ में शामिल 54 संत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को देहरादून में 1051, हरिद्वार में 539 मामलों सहित 2402 नए केस सामने आए हैं. राज्य में कुल मामलों की संख्या 1,18,646 तक पहुंच चुकी है.

ये भी पढ़ें :-

Covaxin का उत्पादन बढ़ाने के लिए सरकार करेगी भारत बायोटेक की वित्तीय सहायता

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,936FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles