24.4 C
New York
Tuesday, May 18, 2021

Buy now

spot_img

UP Panchayat Chunav 2021 First Phase Of Voting Is Done 71 Percent Voting


UP Panchayat Chunav 2021: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का पहला चरण संपन्न हो गया है. कोरोना के कहर के बीच 18 जिलों में गुरुवार को 71 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान को लेकर मददाताओं में काफी उल्लास  देखने को मिला.

बता दें, इन 18 जिलों में ज्यादातार सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की भीड़ देखने को मिली. मतदाता बेसब्री से अपने बारी का इंतजार करते हुए दिखाई पड़ें. कई जिलों के बूथों पर कोरोना नियमों का खास ध्यान रखते हुए मतदाताओं ने पालन किया तो वहीं, कई बूथों पर नियमों को तार-तार करते मतदाता दिखाई दिए.

महिलाओं की तादाद खास देखने को मिली

71 प्रतिशत हुई वोटिंग में महिलाओं की तादाद खास रहीं. वही युवक, बुजुर्गों ने भी मतदान में भाग लिया. मतदान बूथों पर कई ऐसे भी लोग देखने को मिले जिन्होंने पहली बार अपने मत का इस्तेमाल कर मतदान किया है.

वहीं, इन 18 जिलों में हुए मतदान के दौरान कई जिलों से मारपीट और झगड़ों की खबरें सामने आयी हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी आपस में भिड़ गए जिसके बाद काफी तोड़फोड़ की गई. बताया जा रहा है कि, पहले एक कार में आग लगा दी गई तो वहीं, दूसरी कार में तोड़फोड़ कर पूरी तरह नष्ट कर दिया गया.

फर्जी मतदान को लेकर प्रयागराज के बूथ पर जड़ा ताला

ऐसा ही कुछ महोबा जिले में भी देखने को मिला. यहां प्रधान प्रत्याशी समेत चमेत चार लोगों पर जानलेवा हमला हुआ. गोरखपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी पर गोली चलाने का मामला सामने आया. वहीं, हैरान कर देने वाला मामला प्रयागराज से देखने को मिला जहां फर्जी मतदान को लेकर पहले जमकर हंगामा हुआ और फिर मतदान केंद्र में ताला जड़ दिया.

यह भी पढ़ें.

राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, शुक्रवार शाम 6 बजे से लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,964FansLike
2,771FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles