23 C
New York
Monday, August 2, 2021

Buy now

spot_img

Weekend Curfew Will Be Imposed In Delhi To Stop The Pace Of Corona From Today


नयी दिल्लीः दिल्ली में कोरोना की रफ्तार को कम करने के लिए आज शाम से वीकेंड कर्फ्यू समेत कई अन्य पावंदियां लग जाएगी. नए पावंदी के तहत मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल ने इस बात की घोषणा की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि रेस्टोरेंट के भीतर बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी और सिनेमाघर में भी केवल 30 प्रतिशत दर्शक ही जा सकेंगे.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं और विवाह समारोह प्रभावित नहीं होंगे और विवाह कार्यक्रमों में शामिल होने वालों को पास जारी किया जाएगा.

‘अस्पतालों में बिस्तरों की कमी नहीं’

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अस्पतालों में बिस्तरों की कमी नहीं है और कोविड मरीजों के लिए अब भी 5,000 बेड उपलब्ध हैं. उन्होंने आश्वासन दिया कि बड़े पैमाने पर बेड उपलब्ध कराने के लिए प्रयास जारी हैं.

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि एक क्षेत्र में प्रतिदिन केवल एक ही साप्ताहिक बाजार लगाने की अनुमति होगी और कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत पाने वालों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कदम भी उठाए जाएंगे.

वायरस को रोकने के लिए पाबंदियां जरूरी

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले रोज बढ़ रहे हैं और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पाबंदियां लगानी जरूरी हैं. केजरीवाल ने कहा कि सरकार कोविड संबंधी व्यवहार जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाना आदि को सख्ती से लागू करना सुनिश्चित करेगी.

राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, शुक्रवार शाम 6 बजे से लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,882FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles