20.6 C
New York
Sunday, May 16, 2021

Buy now

spot_img

Bollywood Actress Mumtaz Life Unknown Facts Read Full Story


हिंदी सिनेमा की एक ऐसी अदाकारा, जिन्होंने न सिर्फ अपनी एक्टिंग से बल्कि अपनी खूबसूरती से भी दर्शकों को अपना दीवाना बनाया, उस एक्ट्रेस का नाम है मुमताज. बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का सपना देखने वाली मुमताज ने 60 के दशक में करोड़ों दिलों पर राज किया, लेकिन तकलीफों ने उनके घर का भी दरवाजा खटखटाया. मुमताज को ब्रेस्ट कैंसर हो गया था, लेकिन कीमोथेरेपी से वो ठीक भी हो गई थीं. इस बीमारी की वजह से मुमताज को घर से बाहर निकलने में डर लगने लगा था.

एक इंटरव्यू में मुमताज ने कैंसर के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘मैं गंजी हो गई थी. मेरे पति विग लाते थे, लेकिन मैं विग पहनना पसंद नहीं करती थी, उसकी जगह मैं स्कार्फ पहनती थी.’ इसके अलावा पिछले साल मुमताज के बारे में सोशल मीडिया पर आई एक खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था.

खबर फैली कि मुमताज का देहांत हो गया है, जिसके बाद उनकी बेटी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से मुमताज का वीडियो साझा किया, जिसके जरिए उन्होंने फैंस को बताया, ‘मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं. देखिए, मैं जिंदा हूं. मैं उतनी बुड्ढी नहीं हूं, जितना लोग बता रहे हैं.’ आपको बता दें कि फिलहाल, मुमताज स्वस्थ हैं और लंदन में अपने परिवार के साथ रह रही हैं.

छोटी फिल्मों से शुरुआत

बता दें कि मुमताज ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों में छोटे-मोटे रोल से की थी. उसी दौरान दारा सिंह के साथ बड़ी-बड़ी हीरोइन काम करने से डरती थीं, लेकिन मुमताज ने दारा सिंह के साथ 16 फिल्मों में काम किया था, जिनमें से 10 फिल्में हिट हुई. राजेश खन्ना के साथ भी मुमताज की जोड़ी दर्शकों ने खूब पसंद की. मुमताज ने राजेश खन्ना के साथ ‘आपकी कसम’, ‘प्रेम कहानी’, ‘दो रास्ते’, ‘सच्चा-झूठा’, ‘अपना देश’, ‘दुश्मन’, ‘बंधन’ और ‘रोटी’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया.

हालांकि, कम ही लोगों को पता है कि असल जिंदगी में राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी बनते-बनते रह गई. मुमताज शादी करना चाहती थी लेकिन राजेश को कुछ वक्त चाहिए था, फिर मुमताज ने साल 1974 में उद्योगपति मयूर मधवानी से शादी कर ली.  

यह भी पढ़ेंः

शादी से पहले इस सुपरस्टार के गैराज में परिवार के साथ रहते थे Anil Kapoor, ऐसा था संघर्ष

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,962FansLike
2,768FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles