7 C
New York
Sunday, May 9, 2021

Buy now

spot_img

Film Guide Director Ask To Kiss Snake To Actress Waheed Rehman


सुपरस्टार देव आनंद (Dev Anand) और वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) की ब्लॉकबस्टर फिल्म गाइड (Guide) आज भी लोगों की पसंदीदा फिल्मों में से एक है. ये फिल्म हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में बनी थी. जहां हिंदी में बनी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया तो वहीं इंग्लिश वाली फिल्म को उसके अलग क्लाईमेक्स की वजह से लोगों ने खास रिस्पॉन्स नहीं दिया था. फिल्म ‘गाइड’ को इंग्लिश में Tad Danielewski ने डायरेक्ट किया था. 

जब ये फिल्म इंग्लिश में शूट हो रही थी तो डारेक्टर ने वहीदा रहमान को बताया कि आपको सपेरे के साथ डांस सीक्वेंस करना है और असली सांप को पकड़ कर उसके मुंह पर किस करना है. ये सुनकर वहीदा हंसने लगी और कहने लगीं, ‘ये कैसे हो सकता है?’ वहीदा की बात सुनकर डायरेक्टर साहब बहस करने लगे और कहने लगे कि भारत में तो ये आम बात है. वहीदा रहमान ने डायरेक्टर को समझाने की कोशिश की और कहा कि आपको इंडिया के बारे में गलत इंफॉर्मेशन है. सांप पकड़ना और उसके मुंह पर किस करना दो अलग-अलग बातें हैं. 

पिटारे से निकला सांप

उस वक्त सेट पर बड़ी-बड़ी लाइट्स जल रही थीं, गर्मी की वजह से पिटारे में बंद सांप बाहर निकल गया. जैसे ही सेट पर खबर फैली की सांप बाहर घूम रहा है तो सबसे पहले डायरेक्टर साहब भाग निकले. कुछ देर के बाद जब सांप पकड़ा गया और डायरेक्टर साहब को वापस सेट पर बुलाया गया तो वहीदा रहमान ने कहा, ‘आप तो भाग निकले’.

वहीदा की बात सुनकर डायरेक्टर ने कहा, ‘मुझे तो सांप से डर लगता है, मैं इंडियन नहीं हूं.’ तब वहीदा ने कहा, ‘आपकी तरह मुझे भी सांप से डर लगता है, आप सांप को किस करने वाला सीन हटाइए और बाकी गाना अच्छी तरह से शूट कीजिए.’ तब जाकर डायरेक्टर को समझ में आया कि वाकई सांप को किस करना आसान नहीं है.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,936FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles