27.7 C
New York
Saturday, June 19, 2021

Buy now

spot_img

First Day Of Weekend Curfew In Delhi, Police Seen Strict , Checking Every Vehicle, Sent Back To Those Without E-pass


नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर वीकेंड पर लगाए गए कर्फ्यू के कारण जनजीवन ठहर गया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से प्रतिबंधों का पालन करने की अपील की.

वायरस के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार रात 10 बजे कर्फ्यू लगाया गया था जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा. केजरीवाल ने ट्वीट किया, “कोरोना के कारण दिल्ली में आज और कल कर्फ्यू है. कृपया इसका पालन करे. हमें साथ मिलकर कोरोना को हराना होगा”

ई- पास को लेकर गफलत
लोगों में फिलहाल इस बात को लेकर भी गफलत है कि ई-पास किसे दिखाकर जाना है और किसे नहीं दिखाना है. ऐसे में बिना पास के आने वाले लोगों वापस भी भेजा जा रहा है.  

वाहनों की सख्त चेकिंग
पुलिस वाहनों की सख्ती से चेकिंग कर रही है. हर वाहन को चेक किया जा रहा है. पुलिस चेक कर रही कि आने-जाने वाले लोग आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए हैं कि नहीं.

बात नहीं मानने पर गिरफ्तारी भी संभव
वीकेंड कर्फ्यू के नियमों का यदि कोई व्यक्ति पालन नहीं करता है और अनावश्यक जिद करता है तो उसे गिरफ्तार भी किया जा सकता है. गिरफ्तारी के बाद उसे थाने से रिहाई मिलेगी.

नाइट कर्फ्यू के लिए पहले से जारी पास वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी मान्य
कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं जैसे टीका लगवाने वालों, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट इत्यादि जाने वालों और सब्जी तथा फल बेचने वालों के लिए दिल्ली सरकार और पुलिस ने ई-पास जारी किए हैं. सरकार ने कहा है कि नाइट कर्फ्यू के लिए पहले से जारी पास वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी मान्य होगा. सार्वजनिक परिवहन सेवाओं जैसे डीटीसी और क्लस्टर बस तथा मेट्रो ट्रेन में कमी की गयी है.

कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार शाम के करीब आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 19,486 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. यह एक दिन में आने वाला सबसे अधिक मामला है. इससे पहले गुरुवार को 16699 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे. वहीं बुधवार को 17,282 और मंगलवार को 13 हजार 468 नए मामलों की पुष्टि हुई थी. दिल्ली में 8,03,623 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 7,30,825 लोग ठीक हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें-

बेकाबू कोरोना: 24 घंटे में रिकॉर्ड 2.34 लाख नए केस आए, पहली बार एक दिन में 1341 संक्रमितों की मौत

 सरकार का दावा- कोरोना के सभी वेरिएंट डिटेक्ट कर सकता है RT-PCR टेस्ट

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles