16.4 C
New York
Sunday, May 9, 2021

Buy now

spot_img

Maruti Suzuki Hikes Price Of Cars By Rs 22,500, Know Which Model Became Expensive


नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को जानकारी दी कि उसने अपने कई मॉडल की कारों की कीमत में इजाफा किया है. कंपनी ने 22,500 रुपये तक कीमतें बढ़ाई हैं. एक रेगुलेटरी फाइलिंग में मारुति ने कहा कि “कंपनी विभिन्न इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के कारण कई मॉडलों की कीमत बढ़ा रही है. इन सभी मॉडल की एक्स-शोरूम कीमतों (दिल्ली) में औसतन 1.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. नई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू होंगी.” कंपनी ने कहा है कि कीमत में बढ़ोतरी सेलेरियो और स्विफ्ट को छोड़कर कंपनी के सभी कार मॉडल पर लागू होगी.

इनपुट कॉस्ट में वृद्धि का दिया हवाला
कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि हाई इनपुट कॉस्ट के चलते अप्रैल से अपने पूरे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो कीमतों में वृद्धि करेगी. इससे पहले एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर काफी प्रभाव पड़ा है. इसलिए कारों की कीमत बढ़ाना कंपनी की मजबूरी हो गई है.

जनवरी में भी बढ़ाई थी कीमतें 
इसी साल 18 जनवरी को  कंपनी ने इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के कारण चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी. मार्च 2021 के आंकड़ों में कंपनी ने बताया था कि कंपनी ने 1,72,433 कारों का प्रोडक्शन किया जबकि मार्च 2020 में 92,540 कारों का प्रोडक्शन किया गया था. हालांकि कंपनी ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि कौन से मॉडल की कितनी कीमत बढ़ाई गई है. मारुति देश में लगभग 14 मॉडल की कारों की बिक्री करती है.

यह भी पढ़ें-

ये हैं देश की सबसे सस्ती और बेहतरीन कारें, बजट में बैठ सकती हैं फिट

Electric Scooter खरीदने का है प्लान, इन विकल्पों के बारे में जान लीजिए

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,936FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles