26.5 C
New York
Saturday, June 19, 2021

Buy now

spot_img

Natarajan Does Not Found A Place In BCCI Contract List, This Is The Reason Behind It


बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है. पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए वनडे और टी20 में जबरदस्त गेंदबाजी करने वाले टी नटराजन को इस साल की लिस्ट में जगह नहीं मिल पायी हैं. नटराजन भारत के लिए लगातार खेल रहे हैं और ऐसे में इनको केंद्रीय अनुबंध ना मिलना बहुत ही हैरानी वाली बात है. हालांकि जानकारों के अनुसार इस लिस्ट में शामिल होने की जो शर्तें हैं नटराजन ने अभी वो पूरी नहीं की हैं इसी वजह से उन्हें बाहर रखा गया है. 

बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोई भी खिलाड़ी जिसने तीन टेस्ट या पांच वन डे या आठ टी20 खेले होते हैं उसे ही इस लिस्ट की ग्रेड-सी में शामिल किया जाता हैं. रणजी में तमिलनाडु की ओर से खेलने वाले नटराजन की बात करें तो उन्होंने अब तक भारत के लिए केवल एक टेस्ट, दो वन डे और चार टी20 खेले हैं. यहीं कारण है की उन्हें इस साल कॉंट्रैक्ट लिस्ट में जगह नहीं दी गयी है. हालांकि ऐसी उम्मीद है की उन्हें इस साल के अंत तक ग्रेड-सी में जगह मिल जाएगी. 

ग्रेड-ए में शामिल हैं 10 खिलाड़ी 

ग्रेड-ए प्लस में कोहली, रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. पिछले दो साल से ये तीनों खिलाड़ी ग्रेड ए का हिस्सा बने हुए हैं. इन तीनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई हर साल 7 करोड़ रुपये देती हैं.

वहीं ग्रेड-ए में कुल 10 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनमें रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के नाम शामिल हैं. ग्रेड ए में शामिल खिलाड़ियों को पांच करोड़ रुपये मिलेंगे.

ग्रेड-बी में रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है, जबकि ग्रेड-सी में कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज के नाम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान के क्रिकेटर्स को मिलेगा भारत का वीजा, टी20 वर्ल्ड कप में लेंगे हिस्सा]

बीसीसीआई की कांट्रैक्ट लिस्ट में जडेजा को नहीं मिला प्रमोशन, पूर्व सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी जताई हैरानी


Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles