9.8 C
New York
Saturday, May 8, 2021

Buy now

spot_img

PM Narendra Modi Appeal That Kumbh Mela Should Be Symbolic Amid Corona Virus


नोएडा. उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ के आयोजन के बीच कोरोना विस्फोट हो गया. श्री पंच निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव दास का कोरोना से निधन हो गया जबकि कई संत कोरोना पॉजिटिव हैं. हरिद्वार में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को लेकर पीएम मोदी ने कुंभ को लेकर अपील की है. पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण के कारण कुंभ को प्रतीकात्मक रखने की अपील की है. 

मोदी ने शनिवार को एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने बताया कि आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना. सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं. मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया. मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए. इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी.”

उत्तराखंड में कोरोना के 2402 नए मामले
इससे पहले शुक्रवार को उत्तराखंड में 2,402 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 के ये नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 118646 हो गई. बुलेटिन के अनुसार राज्य में 17 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई जिससे राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 1819 हो गई है.

प्रदेश में सर्वाधिक 1051 कोविड-19 मरीज देहरादून में मिले जबकि हरिद्वार में 539, नैनीताल में 296, उधम सिंह नगर में 220, पौडी गढ़वाल में 76 नये मामले सामने आए. प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 13546 है जबकि 100857 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

UP: हवा में सक्रिय हुआ संक्रमण, मंत्री सुरेश खन्ना बोले- दिख रहा है कोरोना का विकराल रूप

Sunday Lockdown in UP: यूपी में कल लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने से पहले जान लें गाइडलाइंस



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,934FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles