17.2 C
New York
Saturday, July 31, 2021

Buy now

spot_img

Saint Appeal People To Celebrate Ram Navami 2021 At Home Amid Corona Virus ANN | अयोध्या: रामनवमी पर कोरोना का साया, संतों की अपील


अयोध्या. कोरोना के संक्रमण का असर रामनवमी पर भी देखने को मिल रहा है. अयोध्या में सबसे बड़े पर्व के रूप में रामनवमी को मनाया जाता है. रामलला के लिए बधाई गीत गाए जाते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण संतों ने लोगों से घर पर ही रहने की अपील की है.

रामनवमी पर अयोध्या के सभी बड़े संत-महंत लोगों से अपील कर रहे हैं कि लोग अयोध्या आने के बजाय अपने घरों में ही भगवान की पूजा और आराधना करें. संतों ने अपील करते हुए कहा कि लोग अपनी बुद्धि और विवेक से खुद की और परिवार के साथ समाज और देश की रक्षा करें. अगर बाहर के लोग राम नवमी के अवसर पर अयोध्या आएंगे तो कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है. इसीलिए इस बार लोग रामनवमी के मौके पर अयोध्या ना आएं और अपने घरों में ही रहकर अपने इष्ट की आराधना करें.

“घर पर ही मनाएं रामनवमी”
संत प्रेम दास ने कहा कि मेरा सभी भक्तों से अनुरोध है कि सरकार के द्वारा जो नियम बनाए गए हैं उनका पालन करें. वहीं महंत ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर के सभी भक्तों से आग्रह है कि अयोध्या ना आएं. अपने ही घरों पर इस बार उत्सव मनाए ताकि इस कोरोना महामारी से हम लोग विजय प्राप्त करें. अधिक लोग बाहर से आएंगे तो किसी न किसी प्रकार की विसंगति फैलेगी. रोग के संचार का माध्यम बढ़ेगा. इसलिए सभी भक्तों से निवेदन है कि इस वर्ष घर में ही रह कर उत्सव मनाएं.

ये भी पढ़ें:

Kumbh 2021: पीएम मोदी की अपील, कोरोना के कारण प्रतीकात्मक ही रखा जाए कुंभ

Sunday Lockdown in UP: यूपी में कल लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने से पहले जान लें गाइडलाइंस

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,880FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles