26.5 C
New York
Saturday, June 19, 2021

Buy now

spot_img

UP Panchayat Chunav 2021 There Will Be No Voting In This Village Of Fatehpur Know What Is The Reason Ann


UP Panchayat Chunav 2021: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में वोटिंग के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. अब जिला प्रशासन मतदान को शांतिपूर्वक कराने में जुट गया है. लेकिन यूपी के फतेहपुर जिले के एराया ब्लाक का ऐसा गांव हैं जहां ग्राम प्रधान पद के लिए कोई मतदान नहीं किया जाएगा.

दरअसल, नामांकन प्रक्रिया के दौरान उस गांव में किसी प्रत्यासी ने महिला प्रत्यासी के सामने अपना नामांकन पात्र दाखिल नहीं किया और महिला ग्राम प्रधान निर्विरोध ग्राम प्रधान चुन ली गई. निर्विरोध चुनी गई महिला ग्राम प्रधान प्रदेश सरकार के खाद्य व रशद राज्य मंत्री की सगी भाभी हैं.

किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन पात्र नहीं दाखिल किया

अल्लीपुर बहेरा गांव जहां इस बार ग्राम प्रधान पद के लिए कोई वोटिंग प्रक्रिया नहीं की जायेगी. महिला प्रत्यासी अनसुइया देवी ने ग्राम प्रधान पद के लिए नामांकन पात्र दाखिल किया था लेकिन इसी ग्राम पंचायत से किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन पात्र नहीं दाखिल किया. जिसके कारण महिला प्रत्यासी को निर्विरोध ग्राम प्रधान चुन लिया गया है.

रशद राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह की सगी भाभी हैं चुनी गई महिला ग्राम प्रधान

आपको बता दे, निर्विरोध चुनी गई महिला ग्राम प्रधान प्रदेश सरकार के खाद्य व रशद राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ़ धुन्नी सिंह की सगी भाभी हैं. इससे पहले भी साल 2010 में भी मंत्री जी के छोटे भाई नागेंद्र प्रताप सिंह को भी इसी ग्राम सभा से निर्विरोध ग्राम प्रधान चुना गया. लेकिन 2015 में इस ग्राम पंचायत में एससी सीट हो जाने कारण इस परिवार के किसी सदस्य ने प्रधानी के चुनाव में हिस्सा नहीं लिया.

वहीं, इस बार सामान्य सीट आ जाने के कारण इस परिवार ने फिर से नामांकन पत्र दाखिल किया और इसी परिवार की महिला सदस्य अनसुइया देवी को निर्विरोध ग्राम ग्राम प्रधान चुना गया है.

यह भी पढ़ें.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles