27.7 C
New York
Saturday, June 19, 2021

Buy now

spot_img

Ambulance Drivers And Patients Are Facing Oxygen Problems In Muzaffarpur Due To Corona Ann


मुजफ्फरपुरः बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में अभी कोरोना के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है. मुजफ्फरपुर जिले में एक ओर जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वहीं दूसरी ओर ऑक्सीजन की भी समस्या उत्पन्न होने लगी है. मरीज के परिजन तो परेशान हैं ही इसके साथ ही एंबुलेंस के चालक भी परेशान हैं.

मुजफ्फरपुर में एक निजी अस्पताल में अपने पिता का कोरोना का इलाज करवा रहे एक युवक ने बताया कि उसके पिता का ऑक्सीजन के अभाव का इलाज नहीं हो पा रहा है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी है. ऑक्सीजन की कमी की वजह से दूसरे अस्पताल में ले जाने के लिए कहा जा रहा है. ऐसे में क्या किया जाए यह समझ से बाहर है.

अभी 150 रुपये में मिला रहा 100 यूनिट ही ऑक्सीजन

इधर, ऑक्सीजन सिलिंडर के संबंध में एंबुलेंस चालकों ने बताया कि ऑक्सीजन की कीमत में लगभग दोगुना पैसा वसूला जा रहा है. पहले 120 रुपये में 200 यूनिट ऑक्सीजन मिलता था, अभी 150 रुपये में मात्र 100 यूनिट मिल रहा है. एक ड्राइवर ने बताया कि ऑक्सीजन मिलने में अब काफी समस्या हो रही है. सप्लायरों द्वारा मनमाने तरीके से पैसा लिया जा रहा है. वे बिना ऑक्सीजन के वो मरीजों नहीं ले जा सकते. अब प्रतिदिन करीब 500 नए मरीज सामने आ रहे हैं. शनिवार की रात 541 नए कोरोना केस जिले में आए. 

एसकेएमसीएच के अलावा ग्लोकल में 60 बेड की व्यवस्था

डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि जिले में ऑक्सीजन की कही से कोई कमी नहीं है. अगर बिचौलियों के माध्यम से कालाबाजारी की जाती है तो उसके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत तुरंत करवाई की जाएगी. लोगों से भी अपील की गई है कि अगर कहीं कमी की बात आती है तो उसकी जानकारी दी जाए. गौरतलब हो कि एसकेएमसीएच में 110 बेड की व्यवस्था की गई है जिसमें शिनवार की रात तक 64 फुल थे. शनिवार को नया अस्पताल ग्लोकल खुला है. यहां 60 बेड की क्षमता है. यहां भी कोरोना के मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा. 

यह भी पढ़ें- 

NMCH में बिगड़ी व्यवस्था! सुप्रिटेंडेंट ने कहा- मुझे पद से हटा दें, नहीं तो कुछ हुआ तो मेरे माथे फटेगा ‘बम’

सुशील मोदी ने लालू यादव की जमानत पर कसा तंज तो भड़की RJD, ट्वीट कर कही ये बात

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles