16.4 C
New York
Sunday, May 9, 2021

Buy now

spot_img

Delhi CM Kejriwal Writes To PM Modi About Prevailing COVID19 Situation In National Capital | CM केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना की चिंताजनक स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. केजरीवाल ने पीएम मोदी से केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 में से कम से कम 7,000 बेड कोरोना मरीजो के लिए रिजर्व करने और तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराने की अपील की है.

केजरीवाल ने लिखा, “दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है. कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है. लगभग सभी ICU बेड्स भर गए हैं. अपने स्तर पर हम सभी प्रयास कर रहे हैं. आपकी मदद की जरूरत है. दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में लगभग 10 हजार बेड हैं. इनमें से केवल 1800 बेड कोरोना के लिए रिजर्व किए गए हैं. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए आपसे विनती है कि कम से कम 7000 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किए जाएं. दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है. हमें ऑक्सीजन भी तुरंत मुहैया कराई जाए.”

केजरीवाल ने आगे लिखा, “DRDO दिल्ली में ICU के 500 बेड बना रहा है. इसके लिए आपका बेहद शुक्रिया. ये बढ़ाकर 1000 कर दिए जाएंगे तो बड़ी मेहरबानी होगी. इस महामारी में अभी तक हमें केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिला है. मैं उम्मीद करता हूं कि इन विषयों पर भी आप हमारी मदद जरूर करेंगे.”

केजरीवाल ने गृहमंत्री से की बात
इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की और उन्हें कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली के हालातों पर जानकारी दी. उन्होंने कहा, “मैंने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की है और इस गंभीर स्थिति में ऑक्सीजन, बेड और अन्य आवश्यक सुविधाओं की आपूर्ति के लिए अनुरोध किया है.”

मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बहुत कम आईसीयू बेड उपलब्ध हैं. केजरीवाल ने कहा, “हमें तुरंत बेड और ऑक्सीजन की आपूर्ति की आवश्यकता है. दिल्ली सरकार अगले 3 दिनों में 6,000 बेड्स तैयार कर लेगी. कई स्कूलों, खेल परिसरों और अन्य सरकारी भवनों को कोविड केयर सेंटर में बदला जाएगा.”

ये भी पढ़ें-

 

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,936FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles