9.8 C
New York
Saturday, May 8, 2021

Buy now

spot_img

IPL 2021, VVS Laxman Revels Why Sunrisers Hyderabad Losing Match In This Season


IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. शनिवार को खेले गए मुकाबले बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13 रन से मैच गंवा दिया. इस हार के बाद हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने बताया है कि टीम से कहां चूक हो रही है. लक्ष्मण का कहना है कि सनराइजर्स के बल्लेबाज सिर्फ बाउंड्री पर फोकस कर रहे हैं और स्ट्राइक रोटेट करने पर उनका कोई ध्यान नहीं है.

मुंबई इंडियंस द्वारा दिये गये 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शनिवार को मध्य के ओवरों में रन जुटाने में जूझने के कारण 19.4 ओवर में केवल 137 रन ही बना सकी. लक्ष्मण ने कहा, ”एक या दो रन लेने की कला बहुत अहम है, विशेषकर इस तरह की पिचों पर क्योंकि यहां हिट करना इतना आसान नहीं होता. आप सिर्फ बाउंड्री या छक्कों पर ही निर्भर नहीं हो सकते.”

लक्ष्मण ने कहा है कि चेन्नई के चेपॉक की पिच पर स्ट्राइक रोटेट करना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा, ”डॉट गेंदों के प्रतिशत को कम रखना काफी महत्वपूर्ण है और आप स्ट्राइक रोटेट करके ही ऐसा कर सकते हो. यह खेल का एक पहलू है जो इस तरह के विकेटों पर काफी महत्वपूर्ण है.”

टिके हुए बल्लेबाज को खेलनी होगी लंबी पारी

लक्ष्मण ने कहा कि पारी के दूसरे हिस्से में जब गेंद पुरानी हो गयी थी तो आक्रामक खेलना चुनौतीपूर्ण था. उन्होंने पॉवरप्ले पाबंदियों का इस्तेमाल करने की अहमियत पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा, ”स्पिनर भी उछाल के साथ टर्न हासिल कर रहे थे. यह निश्चित रूप से एक पहलू है जिस पर हमने निश्चित रूप से चर्चा की थी.”

लक्ष्मण ने साथ ही क्रीज पर जमे हुए बल्लेबाज के लंबी पारी खेलने की अहमियत पर बात की. उन्होंने कहा, ”नये खिलाड़ी के लिये सीधे पिच पर आकर आदी होना काफी मुश्किल है, विशेषकर तब जब स्ट्राइक रेट बढ़ता ही जा रहा हो. पहले 10 ओवरों में आप जिस तरह से सकारात्मक और आक्रामक रवैया दिखाते हो, इससे दूसरे हाफ में मदद मिलती है.”

IPL 2021: पोलार्ड ने लगाया इस सीजन का सबसे लंबा छक्का, गेंदबाज भी रह गया हैरान

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,934FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles