16.4 C
New York
Sunday, May 9, 2021

Buy now

spot_img

IPL: The Most Famous League In The World Was Started Today. First Match Was Played Between RCB And KKR


दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल का आज का दिन बहुत एतिहासिक है. साल 2008 में आज ही के दिन इस टूर्नामेंट का पहला मैच खेला गया था. बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल का पहला मुकाबला खेला गया था. इस टूर्नामेंट का रोमांच इस पहले मैच से ही दर्शकों के सर पर चढ़ गया था और आज इस टूर्नामेंट के 14वें सीजन तक भी ये उसी तरह बना हुआ है. 

18 अप्रैल 2008 को खेले गए इस पहले मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 222 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. कोलकाता के लिए ब्रेंडन मैककुलम ने 13 छक्के और 10 चौकों की मदद से 73 गेंदों पर 158 रनों की विस्फोटक पारी खेली. कोलकाता से मिले 223 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम मात्र 82 रनों पर ही ढेर हो गयी. केकेआर के लिए अजीत अगरकर ने शानदार स्पेल डालते हुए 25 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. मैककुलम को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था. 

राजस्थान रॉयल्स ने जीता था पहला खिताब 

राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न की कप्तानी में आईपीएल का ये पहला सीजन अपने नाम किया था. इस मैच में कप्तान वार्न ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. चेन्नई की टीम ने पहले खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनायें. अंतिम गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में अंत में राजस्थान ने जीत दर्ज की और आईपीएल के इतिहास की पहली चैम्पियन बन गयी. मैन ऑफ द मैच यूसुफ पठान ने बल्ले और गेंद दोनों ही से शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने पहले इस मैच में 22 रन देकर 3 विकेट लियी और फिर 39 गेंदों पर 56 रनों की मैच जिताऊ पारी भी खेली. 

यह भी पढ़ें 

MI vs SRH: हार्दिक पांड्या की फील्डिंग से पलटा मैच, सटीक थ्रो से वॉर्नर और समद को किया रन आउट

IPL 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स में होगा बदलाव, Playing 11 में शामिल होगा स्टार खिलाड़ी

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,936FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles