27.7 C
New York
Friday, June 18, 2021

Buy now

spot_img

Less Than 100 ICU Beds Vacant In Delhi Hospitals Situation Worsening Every Moment Says CM Arvind Kejriwal


नई दिल्ली: राजधानी के अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी के बीच आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं और 100 से भी कम बेड बचे हैं. उन्होंने कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में बेड के साथ ऑक्सीजन की भी कमी हो रही है. अगले कुछ दिनों में 6000 ऑक्सीजन बेड का इंतजाम किया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग साढ़े 25 हजार केस आए हैं.​ चिंता की बात है कि पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर करीब 30% हो गया है. मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के बेड बहुत तेजी से खत्म हो रहे हैं, ICU बेड की काफी कमी हो गई है. पूरी दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं. ऑक्सीजन की भी काफी कमी है. हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है.”

डॉ हर्षवर्धन और अमित शाह से केजरीवाल ने की बात
केजरीवाल ने आगे कहा, “कल मेरी डॉ हर्षवर्धन से बात हुई. मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत है. आज अमित शाह से बात हुई. मैंने उन्हें भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है. दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं. उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए. दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी.”

ये भी पढ़ें-
राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी सभी रैलियां रद्द की, कोरोना संक्रमण का बताया खतरा

Jeevan Seva App: दिल्ली में 24 घंटे EV कैब की सुविधा, कोरोना मरीजों के लिए फ्री सेवा

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles