20.8 C
New York
Saturday, July 31, 2021

Buy now

spot_img

Love Romance Love Relations Luxury Life Venus Rises Shukra Uday 2021 On Taurus Vrish Rashi Know Venus Remedies


Shukra Tara Uday 2021: प्रेम संबंधी मामलों में जिन लोगों को दिक्कत और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, उन लोगों के लिए अच्छी खबर है. शुक्र ग्रह उदय हो चुके हैं. शुक्र ग्रह के उदय होने से जहां विवाह जैसे मांगलिक कार्य आरंभ हो चुके हैं. विवाह में शुक्र और बृहस्पति ग्रह की भूमिका अहम मानी गई है. शुक्र जब अस्त होते हैं विवाह संबंधी जैसे कार्य नहीं किए जाते हैं. अब जब शुक्र उदय हो चुके हैं तो विवाह जैसे कार्यक्रम आरंभ हो जाएंगे.

शुक्र का उदय कब हुआ है?
पंचांग और ज्योतिष गणना के अनुसार 17 अप्रैल 2021 शनिवार को शुक्र ग्रह उदित हो चुके हैं. बीते 16 फरवरी 2021 को शुक्र तारा अस्त हुआ था. शुक्र के अस्त होने से मांगलिक कार्यों पर रोक लग गई थी. लेकिन अब शुक्र तारा का उदय हो चुका है. इसलिए मांगलिक कार्यों पर लगी रोक हट चुकी है.

वृषभ राशि में शुक्र का उदय
वृष राशि में शुक्र का उदय होना कई मामलों में शुभ फल प्रदान करेगा. शुक्र ग्रह को वृषभ राशि का स्वामी भी माना गया है. इसका अर्थ ये है कि शुक्र अपनी ही राशि में उदित हो रहे हैं.

लव रिलेशनशिप में आने वाली परेशानियां दूर होंगी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कोई ग्रह अस्त होता है तो वह बलहीन हो जाता है. यानी ग्रह की क्षमता प्रभावित होती है. अस्त होने की स्थिति में ग्रह अपना शुभ फल देने में सक्षम नहीं होता है. लेकिन अब शुक्र उदित हो चुके हैं. इसलिए जिन लोगों के प्रेम संबंधों में परेशानी आ रही थी वह काफी हद तक दूर होने की स्थिति बन रही है.

शुक्र के उपाय
शुक्र को शुभ बनाना बहुत ही जरूरी है. शुक्र शुभ होते हैं प्रेम संबंधों में मधुरता और शांति बनी रहती है. दांपत्य जीवन में भी खुशियां बनी रहती हैं. इसके साथ ही शुक्र शुभ होने पर व्यक्ति की लग्जरी लाइफ में कमी नहीं आने देते हैं. इसलिए इन बातों का सदैव ध्यान रखना चाहिए-
– शुक्रवार के दिन भगवान शिव की पूजा करें.
– सफेद वस्त्रों का दान करें.
– शुक्र स्त्रोत का पाठ करें.
– शुक्रवार के दिन शरीर पर नारियल का तेल लगाएं.
– स्त्रियों का सम्मान करें.
– लक्ष्मी जी की उपासना करें.
– स्वच्छता को अपनाएं. गदंगी से दूर रहें.
– गरीब कन्या के विवाह में योगदान करें.

यह भी पढ़ें: Chandra Grahan 2021: मई में साल का पहला चंद्र ग्रहण, ये है सूतक काल की स्थिति

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,878FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles