22.5 C
New York
Wednesday, July 28, 2021

Buy now

spot_img

P Chidambaram Thanks PM Modi For Sparing Little Time For Covid Amidst Urgent War To Conquer WEST BENGAL | पी चिदंबरम का पीएम मोदी पर तंज, कहा


नई दिल्ली: पीएम मोदी ने शनिवार शाम को कोविड और देश में वैक्सीन की स्थिति के संदर्भ में आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. इसी पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है. पी चिदंबरम ने ट्वीट कर स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के दावे पर भी सवाल उठाए हैं.

चिदंबरम ने अपने तीन ट्वीट में लिखा, “जब ज्यादातर अस्पतालों के दरवाजों पर ‘टीका खत्म’ का बोर्ड लटका हुआ है, तब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का दावा है कि टीकों की आपूर्ति में कोई कमी नहीं है. स्वास्थ्य मंत्री की मानें तो वैक्सीन, ऑक्सीजन, रेमडेसिविर, अस्पताल में बेड, डॉक्टरों और नर्सों की कोई कमी नहीं है. केवल मरीजों की कमी है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने बंगाल के युद्ध को छोड़कर थोड़ा समय कोरोना महामारी के लिए भी निकाला.”

पीएम ने कोविड-19 संबंधी स्थिति पर की थी समीक्षा बैठक
देश में रोजाना कोविड-19 के रिकॉर्ड नए मामले सामने आने के मद्देनजर पीएम ने शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में वेंटिलेटर्स, ऑक्सीजन और दवाइयों की उपलब्धता की समीक्षा की थी. इस दौरान उन्होंने टीकों का उत्पादन बढ़ाने के लिए अधिकारियों को सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में मौजूद सभी क्षमताओं का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया था. उन्होंने कहा कि भारत ने पिछले साल एकजुट होकर कोविड-19 महामारी को परास्त कर दिया था और इस बार भी वह हरा सकता है लेकिन इसके लिए उन्हीं सिद्धांतों को तेजी से और आपसी सहयोग के साथ अपनाना होगा. प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड-19 की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जिसमें केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे.

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी कल वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोरोना वायरस की स्थिति पर बैठक की थी. इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. कई राज्‍यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है, जिसे देखते हुए वेंटिलेटर की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था की जा रही है.

ये भी पढ़ें-
दिल्ली एयरपोर्ट के पास DRDO का कोविड अस्पताल तैयार, 500 ICU बेड के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था

शिवसेना ने चुनावी रैलियों और कुंभ को लेकर BJP पर बोला हमला, कहा- साधु संतों का दोष नहीं



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,875FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles