23 C
New York
Monday, August 2, 2021

Buy now

spot_img

Rashifal Horoscope Weekly Horoscope 19 April To 25 April 2021 Check Predictions Mesh Singh Leo Kumbh Rashi Pisces And Of All Zodiac Signs Navratri 2021


Weekly Horoscope, 19 April to 25 April 2021: धार्मिक दृष्टि से नया सप्ताह विशेष है. नवरात्रि की सप्तमी तिथि से नए सप्ताह का आरंभ हो रहा है. इस दिन मां कालरात्रि की पूजा की जाती है. 21 अप्रैल को राम नवमी का पर्व है. 22 अप्रैल को चैत्र नवरात्रि व्रत का पारण किया जाएगा. इसी सप्ताह कामदा एकादशी और प्रदोष व्रत भी हैं. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह, जानते हैं साप्ताहिक राशिफल.

राशिफल (Weekly Horoscope)

मेष- इस सप्ताह आप सरकारी योजनाओं का अच्छा लाभ ले पाएंगे, जिन लोगों को सम्मान मिलना है, उन्हें भी सम्मान मिल पाएंगे. सप्ताह के शुरुआती दिनों में अधीनस्थ की मदद करनी पड़ सकती है, तो वहीं दूसरी ओर अगर किसी कारणवश काम नहीं बन पा रहा है तो वरिष्ठों का मार्गदर्शन बहुत उपयोगी रहेगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो इस बार वर्क लोड बढ़ेगा, तो आपको भी उसी ओर सजगता के साथ बढ़ना होगा. व्यापारिक मामलों को लेकर सजग रहें, लाभ हाथ से जाने न दें. खानपान अच्छा रखे एनर्जी डाउन नहीं रखनी है. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनकूल रहेंगी, महामारी को देखते हुए सजगता बरतें. परिवार में सबका सहयोग मिलेगा, आपको भी सभी के साथ ताल-मेल बैठाना होगा.

वृष- इस सप्ताह किन्हीं बातों पर मन विचलित रहेगा. कोई गंभीर परेशानी चल रही है तो इसे अपने करीबियों से साझा करने से मन शांत महसूस करेगा. जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर चलें. छोटी-छोटी बातों में चिड़चिड़ा स्वभाव ठीक नहीं है. विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा है, इसलिए पढ़ाई से कोई लंबा ब्रेक न लेते हुए निरंतर फोकस बनाए रखना होगा. अपने प्रोफेशन में यदि आप ज्ञान को और बढ़ाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सप्ताह शुरुआत की जा सकती है. मानसिक रूप से खुद को मजबूत रखें. स्वास्थ्य में गिरावट का कहीं न कहीं बड़ा प्रभाव आपकी मानसिक स्थिति पर निर्भर करेगा. परिवार के लोगों के साथ कोई धार्मिक अनुष्ठान आदि कर सकते हैं.

Shukra Uday 2021: शुक्र ग्रह का हुआ उदय, प्रेम संबंधों में आने वाली बाधाएं होंगी दूर

मिथुन- इस सप्ताह खुद को संयमित और कूल रखने का प्रयास आपको लाभ देगा. प्रयास रहे कि आपकी सकारात्मक ऊर्जा में किसी प्रकार की कमी नहीं आनी चाहिए. कार्यस्थल हो या कारोबार पिता की बातों को सर्व प्रथम महत्व दें, इससे आपको दीर्घकालिक लाभ होगा. व्यापारिक पार्टनर के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, उनके संपर्कों को एक्टिव रखना है. पदोन्नति की संभावना है, लेकिन हो सकता है पद तो बढ़ जाए, लेकिन आर्थिक स्थिति में फिलहाल कोई बदलाव न हो. हेल्थ को लेकर डिहाइड्रेशन से बचने के लिए अधिक से अधिक पानी पीएं, घर से बाहर निकलते समय कैप या छाता का प्रयोग अवश्य करें. घर हो या बाहर के कामकाम के लिए भागदौड़ की जिम्मेदारी आपके सिर आ सकती है.

कर्क- इस सप्ताह की शुरुआत जहां खर्च से शुरू होगी तो अंत तक आप दोबारा मजबूत आर्थिक स्थिति बनाने में सफल रहेंगे. यह समय विषयों को गंभीरता से जानने और समझने का है. शोध के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को अप्रत्याशित सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को भी अचानक लाभ मिलने की संभावना है. ऑफिशियल टूर पर जाना पड़ सकता है. सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित व्यापार करने वाले मनचाहा मुनाफा कमाएंगे. युवा वर्ग को वाहन संभलकर चलाना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, हालांकि अंतिम कुछ दिन में कमजोरी और थकान होने की आशंका बनी रहेगी. संतान की सेहत के प्रति सतर्क रहने के साथ दवा और दिनचर्या के प्रति अलर्ट रहें.

सिंह- इस सप्ताह कर्मक्षेत्र चमकाने का समय है. सुख सुविधाओं के लिए परेशान न हो. ऑफिस में भी टेक्निकल कार्य अधिक करने पड़ सकते हैं. जो भी कार्य करें उसे बैकअप के रूप में सेव करते चलें. व्यापारिक बड़े कार्य पूरा करने के लिए दूसरों पर निर्भर होना पड़ सकता है. व्यापारी इस सप्ताह मान सम्मान और यश कमाएंगे. पुराने रोग पुन: एक्टिव हो सकते हैं. स्वास्थ्य को देखते हुए बीमार चल रहे लोग दिनचर्या व्यवस्थित रखें. विवाह के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है. सप्ताह के आखिर में परिवार से शुभ समाचार मिलेगा. घरवालों के साथ मिलकर निर्णय लेने की परंपरा विकसित करें, निश्चित तौर पर नुकसान से बचे रहेंगे.

Ramayan: भगवान राम की इन बातों को जिसने जीवन में उतारा, उसका हुआ बेड़ा पार

कन्या- इस सप्ताह आपकों अपने संपर्क बढ़ाने होंगे और उनका मानो एक जाल बुनते हुए सभी के साथ कनेक्टिविटी को मजबूत करना होगा. मानसिक रूप से खुद और परिवार या कार्यस्थल पर टीम को मजबूत रखना होगा. प्रबंधन क्षमता में और तेजी लाने की आवश्यकता है. प्रतिद्वंद्वी आपकी इस कमी का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे. दवा के थोक कारोबारियों के लिए लाभ का सप्ताह है, एक्सपायरी दवाओं का स्टॉक क्लीयर करते रहें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. सैन्य विभाग में जाने के इच्छुक युवाओं को तैयारी में कोई कमी न रखनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें क्योंकि दवाइयों का खर्च बढ़ सकता है. हालांकि इसको लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. 

तुला- इस सप्ताह अपना दिमाग केंद्रित रखें, व्यर्थ के मामलों में खुद को खींचने से न सिर्फ आपके प्लान किए गए काम प्रभावित होंगे, बल्कि आर्थिक तौर पर भी नुकसान उठाना पड़ सकता है. बातचीत के दौरान संयमित वाणी का प्रयोग आपके बिगड़े काम भी बना सकता है, ध्यान रखें कि उन शब्दों को बोलने से बचना होगा, जिनकी आवश्यकता नहीं. आजीविका के क्षेत्र में स्थितियां काफी मजबूती से उभर रही हैं. व्यापारियों को इस सप्ताह कुछ जरूरी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. युवाओं को मित्रों से सहयोग लेना पड़ सकता है. पेट में जलन और यूरिन संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं. घर में सभी के साथ बातचीत करते रहना चाहिए, विवाद की स्थिति में भी बोलचाल न बंद करें.

Chandra Grahan 2021: मई में साल का पहला चंद्र ग्रहण, ये है सूतक काल की स्थिति

वृश्चिक- इस सप्ताह आप अपने व्यवहार और वाणी से बिगड़ी स्थितियां भी सुधारने में सफल रहेंगे. समय मिलने पर पसंदीदा रचनात्मक और महत्वपूर्ण कार्यों को जरूर पूरा करें. किसी की मदद करने का मौका मिले तो बढ़ चढ़कर करें. कर्म क्षेत्र में सप्ताह का मध्य बेहद उच्च स्तर पर होगा. अपने कार्य पर केंद्रित रहे और समय बर्बाद करने वाले साथियों से दूरी बनाएं. व्यापार के लिए जो लोग लोन लेना चाह रहे हैं उन्हें इस सप्ताह थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. दुर्घटना की आशंका है, अपने हाथों का ध्यान रखें, चोट लग सकती हैं. अगर बीपी में लगातार बढ़ोतरी हो रही है तो खानपान संतुलित रखना होगा. भूमि या मकान लेना चाहते हैं तो समय उपयुक्त है.

धनु- इस सप्ताह कुछ रचनात्मक कार्यों पर ध्यान आपके लिए बहुत फायदे का सौदा होगा. बैंकिंग और लोन विभाग में कार्य करने वाले काफी व्यस्त नजर आएंगे. प्लानिंग सफल होने से मन प्रसन्न होगा और आर्थिक लाभ भी मिलेगा. एनजीओ और टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े व्यापारी प्रयासों में कमी न करें. युवा वर्ग खुद को एक्टिव रखने के लिए कुछ न कुछ करते रहें. खाली समय में पुस्तक आदि अवश्य पढ़ें. वैश्विक महामारी को देखते हुए लापरवाही न करें. सप्ताह के अंतिम दिन व्यापारिक मामलों में लाभ होंगे. हेल्थ को लेकर सप्ताह के मध्य में ऊंचाइयों पर कार्य करने वाले सजग हो जाए. बच्चों को भी चोट लगने के प्रति सचेत करते रहें. संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

Hanuman Jayanti 2021 Date:  हनुमान जयंती कब है? जानें महत्व और पूजा का मुहूर्त

मकर- इस सप्ताह आपको महादेव की आराधना करना बेहद उपयोगी होगी. अब तक का ज्ञान लोगों को आपकी वाणी के माध्यम से दिखेगा. ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर चलें. यदि आप होम अप्लायंस से संबंधित व्यापार करते हैं तो सप्ताह का मध्य शानदार सफलता देने वाला रहेगा. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. स्वास्थ्य भी खराब है तो लापरवाही न दिखाएं. हड्डियों में यदि दर्द रहता है तो डॉक्टर की सलाह से कैल्शियम की जांच करानी चाहिए. मधुमेह के पेशेंट खानपान पर संयम बरतें. संतान की संगति पर ध्यान रखने वाला समय है. घर के बड़े और बुजुर्गों को महामारी को देखते हुए सतर्क रहने की सलाह दें.

कुम्भ- इस सप्ताह नियम और अनुशासन का पालन मांग रहा है. इसे प्राथमिकता में रखना आपनी जिम्मेदारी होगी. कोई अधूरी पढ़ाई या कोर्स आदि पूरा करने के लिए भी समय अच्छा चल रहा है. व्यापारिक मामलों में प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर उत्पाद की गुणवत्ता में निखार लाने के लिए प्रयास बढ़ाने होंगे. इंजीनियरिंग की तैयारी करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, क्योंकि रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी नहीं होनी चाहिए. इसके लिए भरपूर मात्रा में खानपान और योग को दिनचर्या में शामिल करें. यदि घर की साफ-सफाई का काम लंबित हो तो इस बार कर लें. भाई-बहनों की सुख सुविधाओं के लिए कुछ धन खर्च करना पड़ सकता है.

मीन- इस सप्ताह आपको लंबे समय पहले किए गए निवेश बहुत लाभ देंगे. परिवार या कार्यस्थल हर जगह रिश्तों की गरिमा को समझते हुए सभी का मान सम्मान करना होगा. कर्मक्षेत्र की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी लेकिन ध्यान रहे उच्चाधिकारियों से किसी प्रकार की कहासुनी न हो. व्यापार में उम्मीद के मुताबिक परिणाम ना मिलने से मन खिन्न हो सकता है. निसंदेह अगला सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. अनाज के व्यापारी नुकसान को लेकर अलर्ट रहें. युवा वर्ग इस सप्ताह उत्साहित रहेंगे. सेहत में कानों में दर्द या एलर्जी की समस्या हो सकती है. हृदय रोगी बेवजह की चिंता दिमाग में न पालें. घरेलू मामलों के लिए कर्ज लेने से बचें या फिर चुकाने की योजना पहले से तैयार कर लें.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: जीवन में कभी नहीं रहेगी धन की कमी, इन कार्यों को करने से प्रसन्न होती हैं लक्ष्मी जी

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,882FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles