22 C
New York
Sunday, May 16, 2021

Buy now

spot_img

Delhi: Chief Minister Arvind Kejriwal Appeals To Migrant Laborers – Leave Delhi And Vote | दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से की अपील


दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज राष्ट्रीय राजधानी में 6 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी. मुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली का स्वास्थ्य सिस्टम बड़ी संख्या में मरीजों को संभालने में सक्षम नहीं है. अगर अभी लॉकडाउन नहीं लगाया गया तो राजधानी बुरी स्थिति में पहुंच जाएगी. इसलिए आज रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है. हालांकि जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. वहीं प्रवासी मजदूरों से सीएम अरविंद केजरीवाल ने  अपील कि है कि दिल्ली छोड़कर मत जाइए.

प्रवासी मजदूरों से सीएम केजरीवाल ने की अपील

दरअसल बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन लगा दिया गया है. ऐसे में एक बार फिर लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पलायन कर रहे मजदूरों से अपील की है कि, “मजदूरों से मेरी गुजारिश है कि परिस्थिति को देखते हुए ये छोटा सा लॉकडाउन लगाया गया है. दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा. आने-जाने में ही आपका पूरा समय खर्च हो जाएगा. उम्मीद है ये लॉकडाउन छोटा रहेगा. सरकार आपका ख्याल रखेगी. मैं हूं न, मुझ पर भरोसा कीजिए.”

दिल्ली में कोरोना के तेजी से नए मामले सामने आ रहे हैं

बता दें कि दिल्ली में रविवार को कोविड के एक दिन में सबसे अधिक 25,462 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर बढ़कर करीब 30 फीसदी (29.74) पर पहुंच चुकी है. संक्रमण की दर 29.74 प्रतिशत होने का मतलब है कि दिल्ली में लगभग प्रत्येक तीसरा नमूना संक्रमित पाया जा रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक पॉजिटिव रेट का 5 प्रतिशत के ऊपर जाना काफी चिंताजनक होता है, दिल्ली में तो ये 5 गुना से काफी ऊपर चला गया है. 

ये भी पढ़ें

Delhi Lockdown Restrictions : दिल्ली में लगा छह दिनों के लिए लॉकडाउन, जानें सीएम केजरीवाल ने क्या कहा

Remdesivir Drugs: झारखंड सरकार ने बांग्लादेश से रेमडेसिवीर मंगवाने के लिए केंद्र से मांगी अनुमति

 

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,962FansLike
2,768FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles