16.4 C
New York
Sunday, May 9, 2021

Buy now

spot_img

New Feature Is Coming On WhatsApp, You Will Be Able To Message On WhatsApp With Messenger


सोशल मीडिया कंपनी Facebook अपने तीनों ऐप्स WhatsApp, Instagram और Facebook के फीचर्स को लेकर सुर्खियों में रहती है. कंपनी की ये तीनों ऐप्स कहीं न कहीं किसी तरह से एक दूसरे से जुड़ी हुई भी हैं. हालांकि सबसे पुरानी और फेमस ऐप फेसबुक है. अब यूजर्स की जरूरत और आसानी को देखते हुए कंपनी WhatsApp, Facebook Messenger और Instagram Direct Messages के यूजर्स को आपस में मैसेज करने की सुविधा देने पर विचार कर रही है.

Facebook और Instagram यूजर्स के लिए कंपनी ने हाल ही में क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैसेजिंग की सुविधा लॉन्च की थी. अब Facebook, WhatsApp और Instagram मैसेंजर को इंटीग्रेट करने पर काम किया जा रहा है. एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि कंपनी के Facebook Messenger ऐप में कुछ छिपे हुए कोड हैं जो WhatsApp चैट्स में भी दिख सकते हैं. सबसे पहले जुलाई 2020 में इस फीचर को देखा गया था. फिलहाल अभी भी इस फीचर पर काम किया जा रहा है. इस खास फीचर के आने के बाद रिवर्स इंजीनियरिंग करके Facebook Messenger ऐप से वॉट्सऐप यूजर भी चैट कर सकेंगे.

फिलहाल ये सुविधा नहीं

फिलहाल Facebook के चैट ऐप में WhatsApp से चैट करने की सुविधा नहीं है. आप किसी दूसरे WhatsApp यूजर से चैट नहीं कर सकते हैं. लेकिन नए फीचर के आने के बाद आपका चैट इंटरफेस बिल्कुल Facebook की तरह ही होगा. जिसमें चैट बबल में WhatsApp यूजर से किए गए चैट में एक छोटा सा WhatsApp लोगो भी दिखाई देगा. इस लोगो से पता लगेगा कि आपने WhatsApp यूजर से चैट की है.

आपको बता दें अभी इस फीचर को टेस्टिंग से हटा लिया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में Facebook ट्रू क्रॉस-प्लेटफॉर्म चैटिंग WhatsApp और Facebook Messenger के लिए इसे ला सकता है. अभी क्रॉस-डिवाइस मैसेजिंग ऐप पर काम किया जा रहा है. WhatsApp की ओर से यूजर्स के लिए चैट बैकअप को Android या iPhone पर ट्रांसफर करने वाले फीचर पर काम किया जा रहा है. इसके अलावा व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की जरूरत के हिसाब से ऐसे कई फीचर्स आने वाले दिनों में अपडेट करने वाली है, जिससे आप ओर भी आसानी से इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,936FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles