22.5 C
New York
Wednesday, July 28, 2021

Buy now

spot_img

PM Modi Interact With Leading Doctors Over Covid-19 Live Updates Here


देश में कोविड-19 के चलते बनी भयावह स्थिति के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन किया गया है तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र समेत देश के कई अन्य राज्यों में सख्त पाबंदी लगाई गई है. इधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देशभर के प्रमुख डॉक्टरों के साथ आज शाम साढ़े चार बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर चर्चा करेंगे.

  

इसके साथ ही, पीएम मोदी प्रमुख दवा निर्माता कंपनियों के साथ शाम छह बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर उनके साथ चर्चा करेंगे. यह बैठक ऐसे वक्त पर हो रही है जब भारत में एक दिन में रिकॉर्ड 2 लाख 73 हजार 810 नए केस आए हैं जो अब तक का सबसे ज्यादा मामला है. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 15 मिलियन के पार कर गई है और अमेरिका के बाद भारत दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित देश है.

 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके साथ  बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान 1 हजार 619 लोगों की जान चली गई है. जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1 लाख 78 हजार 769 हो गई है. भारत कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका, ब्राजील और मैक्सिको के बाद चौथा देश है, हालांकि, देशों के मुकाबले भारत में काफी आबादी है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की बेकाबू स्थिति को देखने के बाद अरविंद केजरीवाल सरकार ने सोमवार की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 25 हजार 462 नए मामले आए जबकि 161 लोगों की कोरोना से जान चली गई.

ये भी पढ़ें: West Bengal: ममता बनर्जी ने कोरोना के मौजूदा हालात के लिए PM मोदी को ठहराया ज़िम्मेदार, बोलीं- उन्हें इस्तीफा देना होगा

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,875FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles