24.4 C
New York
Tuesday, May 18, 2021

Buy now

spot_img

Rashifal Horoscope Today Aaj Ka Rashifal Astrological Prediction For April 19 Virgo Tula Rashi Aquarius And Other Zodiac Signs Navratri 2021


Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 19 अप्रैल सोमवार को चैत्र शुक्ल की सप्तमी तिथि है. नवरात्रि की आज सप्तमी तिथि है. आज के दिन मां कालरात्रि की पूजा की जाती है. चंद्रमा आज मिथुन राशि में विराजमान रहेगा. आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन मन को पूरी तरह एकाग्र बनाए रखना होगा. कार्यस्थल में उच्चाधिकारी आपके कार्य पर नजर रखेंगे, तो वहीं दूसरी ओर छिपे शत्रु आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अपने संपर्क बढ़ाने की जरूरत होगी. शिक्षा क्षेत्र में करियर के अच्छे अवसर मिलेंगे. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं बढ़ सकती हैं, घर में कोई मरीज या बुजुर्ग हैं तो उनकी दवा या दिनचर्या को लेकर बेहद सजग रहें. युवाओं को कुछ नया करने की प्लानिंग करना होगा. विवाह संबंध में जुड़ने का सही समय है. परिवार के लोगों के साथ समय जरूर बिताएं.

राशिफल ( Horoscope Today )

वृष- आज के दिन योजनाओं और काम को लेकर आपको अत्यधिक चिंता करने की जरूरत है, शांत रहें नहीं तो स्वास्थ्य पर इसका असर पड़ सकता है. कोई जरूरी कार्य न बन रहा है तो दूसरों की मदद या राय लेनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. कारोबारियों को जरूर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नयी योजना लानी चाहिए. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है, अपने समय का पूरा सदुपयोग करें. रोगों से राहत के लिए आयुर्वेद और योग का सहारा लेना लाभप्रद होगा. पीठ में दर्द उठ सकता है. परिवार के स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देख-रेख के लिए अलग समय निकालें.

मिथुन- आज के दिन अपनों से विवाद या कोई मतभेद न बढ़ाएं. संभव हो तो घर के आस-पास हरे पेड़ पौधे लगाएं. शोध कार्य में लगे लोग अपना कार्य देना पड़े तो किसी भरोसेमंद व्यक्ति को ही दें, तो वहीं दूसरी ओर सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने वालों को कार्य का बोझ अधिक रहेगा. यदि आप कंपनी के मालिक हैं तो कार्य बनने की स्थिति में क्रोध पर संयम रखें. युवाओं को भागदौड़ वाले कामों में व्यस्तता रहेगी. सेहत को लेकर छोटी बीमारी में लगातार लापरवाही गंभीर संकट की ओर ले जा सकता है. घर की साफ-सफाई को लेकर विशेष प्रबंध करना होगा.

Chandra Grahan 2021: मई में साल का पहला चंद्र ग्रहण, ये है सूतक काल की स्थिति

कर्क- आज के दिन यदि आप टेक्नॉलजी का पूर्ण करने में असमर्थ हैं तो इस ओर अपडेट होना ही होगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से बेवजह की नोक-झोक नहीं करनी चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर बॉस के आदेशों की किसी रूप में अनदेखी न करें. लोहे के कारोबारी कोई नयी डील करते हुए सजगता बरतें. नए कोर्स और एडमिशन के लिए समय उपयुक्त है. अभिभावक बच्चों के विवाद में न ही बोले तो अच्छा होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से सर्वाइकल के मरीज योग और एक्साइस दिनचर्या में शामिल करें. देवी रूपी कन्या को कोई उपहार ल करें दें, उनका आशीर्वाद घर में सुख शान्ति लाएगा.

सिंह- आज के दिन आपका सौम्य व्यवहार दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेगा. आपके मित्र मंडली में बढ़ोत्तरी होगी तो वहीं पुराने दोस्तों पर विश्वास बनाए रखना चाहिए. ऑफिस की मीटिंग्स के दौरान आपके अच्छे कार्यों की प्रशंसा होगी, बॉस जिम्मेदारियां आपके कंधों पर बढ़ा सकते हैं. व्यापारी वर्ग अपने अनुभव का लाभ ले पाएंगे. जल्द ही आर्थिक लाभ होगा. युवाओं को कला जगत में नए अवसर मिलेंगे. सेहत को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि पेट से संबंधित रोग जैसे कब्ज आदि की समस्या होने पर हल्का और सुपाच्चय भोजन करें. घर में पिता का सानिध्य मिलेगा महत्वपूर्ण विषय पर उनसे चर्चा करनी चाहिए.

कन्या- आज के दिन आप अपनी योग्यता से कठिन विषयों को सुलझाने में सफल रहेंगे. कोई नयी नौकरी शुरू कर रहे हैं और मन नहीं लग रहा है तो शांत रखकर काम करने की जरूरत है, तो वहीं दूसरी ओर अन्य लोग कार्यस्थल पर समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पिछले कार्यों को पूरा करें. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों का समय अच्छा है. विदेशी कंपनियों में पैसा लगाने वालों को निराशा महसूस हो सकती है. युवा वर्ग की कला और संगीत में रुचि बढ़ेगी. हेल्थ को लेकर अकारण ही स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, साथ ही जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

Navratri 2021: नवमी की तिथि कब है? जानें कन्या पूजन विधि और पूजा का शुभ मुहूर्त

तुला- आज के दिन शारीरिक और मानसिक दोनों का संतुलन बनाए रखना होगा. अत्यधिक क्रोध स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा. छवि और कार्यक्षमता को प्रभावित न होने दें. ऑफिस में टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा. जरूरी प्रोजेक्ट के लिए प्रदर्शन अच्छा रखते हुए किसी को निराश न करें. अनाज के कारोबारी नया सामान स्टोर कर सकते हैं. लेकिन गुणवत्ता से कोई भी समझौता न करें. युवाओं को नई नौकरी मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए महामारी का दौर परेशानी खड़ी कर सकता है. तनाव और निंद्रा अनावश्यक रोग पैदा कर सकती है. घर के बड़े-बुजुर्गों की बातों को महत्व दें.

वृश्चिक- आज के दिन आप किन्हीं कारणों से उदास और काफी हद तक अकेलापन महसूस करेंगे, या फिर कामकाज में मन न लगना जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ता है तो कोई कॉमेडी फिल्म या पसंदीदा संगीत से अपना मनोरंजन करना लाभकारी रहेगा. फैशन से जुड़े कार्य करने वालों को प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका मिलेगा. कार्यस्थल पर विवादित मामलों में सजग रहें. ग्रहों की स्थितियां कोर्ट कचहरी तक करा सकती हैं. स्वास्थ्य को लेकर पैरों में दर्द आपकी परेशानी बढ़ा सकता है. साइटिका के मरीज अलर्ट रहें. घर में संध्या आरती के बाद हवन करने से मन और वातावरण में शुद्धता बढ़ेगी.

धनु- आज घर और बाहर दोनों ही जिम्मेदारी आपके कंधों पर होगी. कामकाज में सफलता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. नई नौकरी शुरू कर रहे हैं तो धैर्य बनाएं रखें. व्यापारी वाणी पर संयम रखें. खाद्यान्न या जनरल स्टोर का काम करने वाले कारोबारियों को स्टॉक मेनटेन करते हुए स्थानीय उपभोक्ताओं की पसंद का पूरा ध्यान रखना होगा. युवा वर्ग अपना कीमती समय बर्बाद न करें. डेगू और मलेरिया जैसी बीमारी के प्रति सचेत रहें. डिहाइड्रेशन से बचने को नींबू पानी या लिक्विड फूड का अधिक से अधिक उपयोग करें. घर में खराब आर्थिक स्थिति या कलह के चलते मानसिक तनाव रह सकता है.

Shani Dev: नवरात्रि में मां कालरात्रि की पूजा करने से शांत होते हैं शनिदेव, साढ़ेसाती और ढैय्या से पीड़ित व्यक्ति जरूर करें पूजा

मकर- आज के दिन आपको कामकाज को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरतनी है. अपने सभी महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाना होगा. यदि मामला वित्तीय है तो संयम के साथ समस्या का समाधान खोजना होगा. ऑफिस में आपकी योग्यता के चलते पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी की प्रबल संभावना है. बॉस की बातों को प्राथमिता दें. व्यापारियों के लिए कामकाज को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी. युवा वर्ग साहस एवं पराक्रम के बल पर सफल हो सकेंगे. सेहत को लेकर अल्सर के रोगियों को थोड़ा अलर्ट रहना होगा. परिवार में लोगों को महामारी को लेकर सजग रहने की सलाह दें. पिता और बहनों से लाभ मिलेगा. किसी से भी कटु शब्दों का प्रयोग न करें.

कुम्भ- आज आपके सामने कोई विपरीत परिस्थिति खड़ी होती है तो बिना आक्रोश दिखाएं मौन रहने का प्रयास करें. नौकरी से जुड़े लोगों को अपना जोश बढ़ाए रखना होगा. किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलने के बाद सहकर्मियों के साथ पार्टी कर सकते हैं. कारोबारियों को अपने संबंधों को मजबूत बनाने का प्रयास करना चाहिए. युवा वर्ग अपनी जिम्मेदारियों के चलते बहुत व्यस्त रहेंगे. अधिक तनाव लेने से बचें, अन्यथा जल्दबाजी में गलत निर्णय ले सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर गर्दन के ऊपरी भाग दर्द या कोई गंभीर परेशानी हो सकती है. ननिहाल पक्ष से शोक समाचार मिलने की संभाना है. धैर्य न खोएं और परिस्थितियों का डटकर मुकाबला करना सीखें.

मीन- आज का दिन आर्थिक दृष्टि से आपके लिए लाभदायक रहेगा. ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. नौकरी को लेकर प्रमोशन या मनचाहे स्थानान्तरण की सम्भावना बनेगी. यह परिवर्तन लाभदायक सिद्ध होने वाला है. नए व्यापार के लिए भी दिन शुभ रहेगा. ग्राहकों के साथ व्यवहार और उत्पाद की गुणवत्ता में कोई कमी न रखें. पार्टनर शिप में काम कर रहे हैं तो लेन-देन को लेकर पारदर्शिता बनाए रखनी होगी. स्वास्थ्य को लेकर तात्कालिक रोगों के प्रति सचेत रहने की जरूरत होगी, इसमें लापरवाही घातक साबित हो सकती है. परिवार के साथ समय जरूर बिताएं, अपने से छोटों के साथ स्नेह भरा व्यवहार रखें.

यह भी पढ़ें:
Weekly Horoscope 19-25 April 2021: मेष, कर्क, सिंह और मीन राशि वाले सेहत का रखें ध्यान, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,964FansLike
2,771FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles