9.8 C
New York
Saturday, May 8, 2021

Buy now

spot_img

Rashifal Horoscope Today Aaj Ka Rashifal Astrological Prediction For April 20 Mesh Rashi Mithun Rashi Scorpio Sagittarius And Other Zodiac Signs Navratri 2021


Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 20 अप्रैल मंगलवार को चैत्र शुक्ल की अष्टमी तिथि है. इस दिन को चैत्र नवरात्रि पर्व की महाअष्टमी भी कहा जाता है. इस दिन  मां महागौरी की पूजा की जाती है. आज कन्या पूजन का भी विशेष महत्व होता है. आज ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही हैं.

राशिफल ( Horoscope Today )

मेष- आज के दिन ग्रहों की नाकारात्मक स्थितियां मन में नकारात्मक विचारों का अधिक प्रवाह कर सकती है, ऐसे में मानसिक तौर पर सकारत्मक रहने की सलाह दी जाती है. तकनीकी संबंधी कार्यों में सावधानी बरतने की जरूरत होगी. बॉस आपकी कार्यशैली और गुणवत्ता से बहुत प्रसन्न रहेंगे. नये काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो पूरे उत्साह के साथ आगे बढ़ें, दिन बेहद शुभ रहेगा. लेखन कला से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर की तलाश शुरू कर देनी चाहिए. युवा और विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन सफलता भरा होगा. रक्त संबंधित रोगों को लेकर लापरवाही नहीं करनी चाहिए. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे.

वृष- आज के दिन से कामकाज को नई गति मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर इसके चलते मन में भी प्रसन्नता का अनुभव होगा. दूसरों के विवादित मामलों से खुद को दूर ही रखें, साथ ही घर हो या बाहर बिन मांगें कोई सलाह न ही दें तो अच्छा रहेगा. ऑफिशियल कामकाज को लेकर मन में अकारण ही चिंतित और परेशानी को स्थान न दें, पुनः स्थितियों को ठीक करने का अब समय आ गया है. व्यापारियों को धन के निवेश से बचें. दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. इससे मन हल्का कर पाएंगे. शारीरिक व्याधियों से बचकर रहना होगा. घर के छोटों पर अनायास का हुकुम न चलाएं.

आर्थिक राशिफल 20 अप्रैल: कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि वाले धन के मामले में बरतें सावधानी, सभी राशियों का जानें राशिफल

मिथुन- आज के दिन अधूरे कार्यों को गति दें तो वहीं कानूनी दस्तावेज़ बहुत मजबूत रखने चाहिए, यदि कोई सरकारी कामकाज अधूरी हो तो भी इस ओर प्रयास कर सकते हैं. ऑफिस में इधर-उधर की बातों में ध्यान न दें क्योंकि कार्य से भटक सकते हैं. नयी नौकरी मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. बस सहकर्मियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें. सरकारी कामकाज भी बनते हुए नजर आ रहे है. युवा दुर्घटना के प्रति सतर्क रहें. इंफेक्शन होने की आशंका बनी हुई है. दूसरों के साथ खासतौर बड़े लोगों के साथ आदेश के साथ पेश आएं. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट वाली स्थिति बनी हुई है.

कर्क- आज के दिन आपकी मानसिक मजबूती ही आपको प्रभावी दिखाएगी. कामकाज में कोई लापरवाही करना ठीक नहीं होगा. ऐसे में महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करें. अपनी कीमती चीजों को संभाल कर रखिए. ऑफिस में मीटिंग की जिम्मेदारी आपको मिल सकती हैं. व्यापारी आर्थिक लेन-देन करते हुए बेहद सतर्क रहें. सरकारी मामलों में सजग रहना होगा. कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. युवाओं को मादक पदार्थ के सेवन से पूरी तरह बचकर रहना होगा. सेहत में जो लोग बीमार चल रहें हैं उन्हें जल्द ही राहत मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. घर में किसी के साथ मिसकम्युनिकेशन आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है.

Chanakya Niti: शत्रु शक्तिशाली हो तो इन बातों का हमेशा रखें ध्यान, जानें चाणक्य नीति

सिंह- आज के दिन सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए बेहद सतर्क रहने की जरूरत होगी, तो वहीं दूसरी ओर कई लोगों की मदद के लिए आपको तैयार रहना होगा. ऑफिस में आपके कामकाज को देखते हुए आपको टीम को लीड करने का मौका मिलेगा. अधीनस्थ व्यक्तियों के साथ तीखी वाणी का प्रयोग बिल्कुल न करें. बड़े व्यापारियों को निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखना है. बड़े ट्रांजेक्शन को लेकर सचेत रहें. कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो अच्छा मौका बन रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से डिहाइड्रेशन और गिर कर भयानक चोट लगने की आशंका है. घर में अपनों के सुझावों को गंभीरता से लें.

कन्या- आज के दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर अपनों की कही गई बातों को दिल से न लगाएं नहीं मानना चाहिए. करियर के क्षेत्र में निराशा हाथ लगने का आशंका है. फिर भी हतोत्साहित हुए बगैर अपने प्रयासों में बढ़ोतरी जारी रहेगी. कपड़ों का बिजनेस करने वाले परेशान नजर आएंगे. छोटे व्यापारियों को राहत मिलने की संभावना है. लैपटॉप का प्रयोग कम करें, आंखों में विकार की आशंका है. पहले से अगर चश्मा प्रयोग कर रहे हैं, एक बार नंबर चेक कराना सार्थक रहेगा.पारिवारिक स्थितियां आपके फेवर में रहेंगी. सुनी सुनाई बातों पर भरोसा करने से मजाक का पात्र बन सकते हैं.

Ram Navami 2021: 21 अप्रैल को है राम नवमी का पर्व, इन कार्यों को करने से मिलता है भगवान राम का आशीर्वाद

तुला- आज के दिन अपनी सीखने की प्रवृत्ति को और मजबूत बनाने के तरीके खोजें. दूसरों को भी सिखाने का मौका मिल रहा है तो आगे बढ़कर मदद करें. पहले से कोई कर्ज की जिम्मेदारी है तो उसे खत्म करने के लिए कार्ययोजना बनाएं. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर पाएंगे. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले आर्थिक मामलों में योजना बनाएं. मेडिकल की तैयारी कर रहें युवाओं का समय अनुकूल है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पिछली बीमारियों में आराम मिलेगी, लेकिन महामारी को लेकर सभी प्रकार की सावधानीयां रखने की सलाह दी जाती है. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें.

वृश्चिक- आज के दिन मन में चल रही परेशानियों का समाधान होगा. किसी की कोई कड़वी बात बुरी बात लग रही है तो तुरंत प्रतिक्रिया न दें. धैर्य रखेंगे तो काम आसानी से पूरे होते हुए दिखाई देंगे. आपकी कार्य क्षमता और काबिलियत के चलते उच्च अधिकारी और सहकर्मी आपसे पूरी तरह प्रसन्न रहेंगे. कारोबारियों के लिए व्यापार में जोखिम उठाना नुकसानदेह हो सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ रहेगा. ऐसे में आज के दिन अपना सबसे पसंदीदा काम करें. स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा गंभीर रहना चाहिए. ससुराल पक्ष से ताल-मेल बना कर चलें. भूमि से संबंधित कानूनी मामलों में राहत मिलेगी.

Breakup: प्रेम संबंधों में अड़चन और बाधा डालते हैं ये ग्रह, समय रहते उपाय न किया जाए तो कराते हैं ब्रेकअप

धनु- आज के दिन खुद को संयमित और व्यवहार कुशल बनाने के लिए प्रयास बढ़ाने होंगे. परिवार में या करीबियों के साथ कोई विवाद है तो उसे बढ़ने न दें. नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा प्रमोशन या तबादला मिलने की उम्मीद है, लेकिन इसके बाद आपके सहकर्मियों के साथ कंपटीशन भी बढ़ेगा. कार्यस्थल पर आपके काम का तरीका पूरी तरह प्रोफेशनल होना चाहिए. खुदरा व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. युवाओं और विद्यार्थियों में कमी नहीं रखनी है, क्योंकि आलस्य अधिक रहेगा. सेहत को देखते हुए पैक्ड फूड न खाएं, डिहाइड्रेशन होने के चांसेस है. परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव से बच कर रहें. सभी को हर संभव सहयोग करें.

मकर- आज के दिन धन बचत कि योजना बनाएंकरें, वर्तमान समय में शोऑफ में खर्च करना भविष्य के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अपने क्लाइंट से तालमेल बनाकर चलना होगा. पब्लिक डील करने वालों को और सजग रहना होगा. कोई भी सतही बात न करें, जिससे आपके क्लाइंट आपके बारे में बुरी धारणा बनाएं. बुटीक का व्यापार शुरू करने के लिए समय उपयुक्त है. खान-पान को लेकर सजगता रखनी होगी. ओवरईटिंग बड़ी परेशानी बन सकती है. मौसम को देखते हुए हल्का और पौष्टिक भोजन करना लाभप्रद होगा. परिवार के साथ यात्रा पर जाना पड़ सकता है. महामारी को देखते हुए अलर्ट रहें.

Shani Dev: शनिदेव को प्रसन्न रखने से जॉब, शिक्षा, करियर और बिजनेस में नहीं आती है बाधा, जानें शनि के उपाय

कुम्भ- आज के दिन खुद को सर्वोत्तम साबित करने के लिए परिश्रम से पीछे न हटें, तो वहीं आत्मविश्वास के साथ अपना सौ फ़ीसदी क्षमता का प्रदर्शन करना होगा. शोध कार्यों से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित लाभ मिलने की संभावना है, साथ ही अपनी प्लानिंग में कोई तत्कालिक बदलाव न करें. बिजनेस की बात करें तो आर्थिक लेनदेन में पारदर्शिता से कारोबार के नए आयाम खुलेंगे, हो सकता है नए पार्टनर भी व्यापार को लाभ पहुंचाएं. विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी गिरावट की आशंका रहेगी. परिवार में सभी को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सजग रहने की सलाह दें.

मीन- आज का दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर भविष्य की योजना आपके लिए अच्छे परिणाम देगी. ऑफिशियल कार्य ऑनलाइन रहते हुए पूरा कर सकते हैं. सिर्फ बल के आधार पर व्यवसाय करना मुश्किल होगा. बुद्धि और सामर्थ्य को समय समय पर उपयोग करते रहें. आईटी सेक्टर के युवाओं को अपने प्रोजेक्ट में मनचाही सफलता मिलेगी. हेल्थ में माइग्रेन के रोगियों को परेशान होना पड़ सकता है, ऐसे में दवाईयों की व्यवस्था करके रखें. विवाह योग्य कन्याओं के विवाह की बात चल सकती है, निर्णय करते हुए सभी पहलुओं की जांच-पड़ताल कर लें. मित्रों के साथ विवादों को समाप्त करने का समय आ चुका है.

यह भी पढ़ें: 

Hanuman Puja: व्यक्ति का सबसे बड़ा शत्रु है क्रोध, काबू पाने के लिए मंगलवार को करें हनुमान जी की पूजा, शनिदेव भी होंगे शांत

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,934FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles