22 C
New York
Sunday, May 16, 2021

Buy now

spot_img

West Bengal Election 2021: BJP Not To Hold Any Further Big Public Meetings In West Bengal Poll Campaign


कोलकाता: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में बड़ी सभाएं नहीं करने का फैसला लिया है. पार्टी ने बयान में कहा बीजेपी छोटी-छोटी सभाएं करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों की सभाओं में 500 से ज्यादा लोग नहीं होंगे.

सभी सभाएं खुली जगहों पर आयोजित की जाएगी. पार्टी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में छह करोड़ मास्क और सेनिटाइजर बांटने  का लक्ष्य रखा है. बीजेपी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ना बहुत जरूरी इसलिए पश्चिम बंगाल में बड़े राजनीतिक आयोजन रोकने का फैसला किया गया है.

इससे पहले कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी ने इसी तरह का फैसला लिया था. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा था कि तृणमूल कांग्रेस कोलकाता में छोटी-छोटी जनसभाओं का आयोजन करेगी और अंतिम तीन चरणों में जिन विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं वहां छोटा भाषण देंगी.

ममता बनर्जी लगातार बाकी के तीन चरणों के चुनाव को एक चरण में करने की मांग कर रही हैं. उन्होंने आज ही कहा, ”मैं निर्वाचन आयोग से हाथ जोड़कर अपील करती हूं कि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर चुनाव के अंतिम तीन चरण एक या दो दिन में पूरे कराए जाएं.” 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में रविवार को 8,419 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे. यह एक दिन में आने वाला सबसे बड़ा आंकड़ा है. राज्य में अब तक 6,59,927 लोग संक्रमित हुए है और 10,568 मरीजों की मौत हुई है.

पांच चरणों की हो चुकी है वोटिंग
पश्चिम बंगाल में पांच चरणों की वोटिंग हो चुकी है. पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैलो को और चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल को और  पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल को वोट डाले गए थे.

छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. वोटों की गिनती दो मई को होगी.

ममता बनर्जी बोलीं- मैं EC से हाथ जोड़कर कहती हूं कि एक से दो दिन में पूरे कराएं चुनाव

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,962FansLike
2,768FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles