19.4 C
New York
Wednesday, August 4, 2021

Buy now

spot_img

When Bollywood Actor Shashi Kapoor Forced Filmaker To Sign Mumtaz


साल 1970 में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की फिल्म रिलीज हुई थी, जिसका नाम था ‘सच्चा झूठा’. कम ही लोगों को पता है कि ये फिल्म पहले शशि कपूर (Shashi Kapoor) को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने इस फिल्म को सिर्फ इस वजह से रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि मेकर्स ने इसके लिए मुमताज (Mumtaz) को साइन कर लिया था.

इस फिल्म के बाद मुमताज ने एक के बाद एक कई फिल्में की और करियर की ऊंचाइयों को छूआ. करियर के पीक पर पहुंच कर उन्होंने शादी करने की सोची. इसी दौरान शशि कपूर को फिल्म ‘चोर मचाए शोर’ ऑफर हुई तो शशि कपूर ने फिल्म के मेकर्स के सामने शर्त रख दी कि ये फिल्म में तभीं करूंगा, जब तुम इसके लिए मुमताज को साइन करोगे.

जब फिल्म के निर्माता-निर्देशक मुमताज के पास फिल्म ‘चोर मचाए शोर’ का ऑफर लेकर गए तो उन्होंने कहा, ‘मेरे जो बचे हुए प्रोजेक्ट्स हैं, उन्हें खत्म करके मैं फिल्म इंडस्ट्री छोड़ रही हूं. मैं शादी कर रही हूं.’ ये सुनकर मेकर्स ने मुमताज से रिक्वेस्ट करते हुए कहा, ‘शशि कपूर ने कहा है कि अगर आप इस फिल्म को नहीं करेंगी तो वो ये फिल्म साइन नहीं करेंगे’.

मेकर्स के बार-बार आग्रह करने पर मुमताज ने वो फिल्म साइन कर ली और इस तरह वो फिल्म ‘चोर मचाए शोर’ का हिस्सा बन गईं. ये फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी. आपको बता दें कि सिर्फ शशि कपूर ने ही नहीं बल्कि धर्मेंद्र (Dharmendra) ने भी मुमताज के साथ फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था लेकिन बाद में धर्मेंद्र ने भी मुमताज के साथ 2 फिल्मों में काम किया. ये फिल्म ‘लोफर’ और ‘झील के उस पार’ थी और दोनों ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना महामारी के बीच Sara Ali Khan पहुंचीं खूबसूरत आईलैंड पर, Video देख फैंस हुए हैरान

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,887FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles