20.6 C
New York
Sunday, May 16, 2021

Buy now

spot_img

240 Patients Died Due To Corona Infection In Delhi Highest Figure In One Day


नई दिल्ली. दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 240 लोगों की मौत हो गई जो महामारी शुरू होने के बाद से अब तक संक्रमण से एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 23,686 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण की दर 26.12 प्रतिशत हो गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई. बता दें कि शहर में पिछले पांच दिन में संक्रमण से 823 लोगों की मौत हुई है.

रविवार को दिल्ली में संक्रमण के 25,462 नए मामले सामने आए थे जो एक दिन में सर्वाधिक मामले थे और इस लिहाज से संक्रमण दर 29.74 प्रतिशत हो गई थी. वहीं, कोरोना महामारी के चलते अत्यंत खराब हालत के मद्देनजर दिल्ली में बीती रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है. ये फैसला मुख्यमंत्री और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की बैठक में हुआ.

सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात की जनकारी दी है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसा फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि मैंने जनता को कभी गलत जानकारी नहीं दी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि शादियों में ज्यादा से ज्यादा 50 लोग शामिल हो सकेंगे. समारोह में शामिल होने वालों के लिए पास जारी किया जाएगा. जिन लोगों को पास मिलेगा वही लोग शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं.

दिल्ली में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई: केजरीवाल
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में अब आईसीयू बेड्स लगभग खत्म हो चुके हैं. यहां के हॉस्पिटल में दवाइयां और ऑक्सीजन की कमी होने लगी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर आ चुकी है. पिछले कई दिनों से लगातार 20 हजार से ज्यादा केस आए हैं, ऐसा होने से स्वास्थ्य व्यवस्था में तनाव की स्थिति आ गई है. साथ ही कहा कि हमने टेस्ट में कमी नहीं आने दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई. मुख्यमंत्री ने कहा कि कई राज्यों ने अपने आंकड़े छुपाए, टेस्ट की संख्या में हेरफेर की है.

ये भी पढ़ें:

होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को दी जाए न्यूनतम एक हफ्ते की मेडिकल किट: सीएम योगी

Kumbh 2021: कोरोना के कारण प्रमुख अखाड़ों के संतों ने वापस जाना किया शुरू, भीड़ में कमी

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,962FansLike
2,768FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles