24.4 C
New York
Tuesday, May 18, 2021

Buy now

spot_img

Delhi Health Minister Satyendar Jain Says Acute Shortage Of Oxygen At GTB Hospital


नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है. दिल्ली सरकार ने इस संबंध में दावा किया है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रात के करीब 10 बजे केंद्र सरकार से कहा कि बड़े संकट को टालने के लिए ऑक्सीजन सप्लाई की जाए.

उन्होंने कहा, “जीटीबी अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी कमी है. ऑक्सीजन चार घंटे से ज्यादा नहीं चलेगी. 500 से ज्यादा कोरोना मरीज़ ऑक्सीजन पर हैं. प्लीज़ हेल्प पीयूष गोयल.”

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन का गंभीर संकट बना हुआ है. मैं एक बार फिर केंद्र से आग्रह करता हूं कि दिल्ली को जल्द से जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए. कुछ अस्पतालों में कुछ घंटे के लिए ही ऑक्सीजन बची हुई है.

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उन अस्पतालों की लिस्ट जारी की जिनमें ऑक्सीजन की कमी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अधिकतर अस्पतालों में केवल अगले 8 से 12 घंटे के लिए ही ऑक्सीजन उपलब्ध है.

Oxygen Shortage In Delhi: केजरीवाल सरकार ने लिस्ट जारी कर बताया किस अस्पताल में बची है कितने देर के लिए ऑक्सीजन

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है. मंगलवार को 28,395 मामलों की पुष्टि हुई है. यह एक दिन में आने वाला सबसे बड़ा आंकड़ा है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रात के करीब 10 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 277 मरीजों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में अब तक 9,05,541 लोग संक्रमित हुए हैं और 12,638 मरीजों की मौत हुई है. अब तक 8,07,328 मरीज रिकवर हुए हैं.

पीएम मोदी ने किया साफ, नहीं लगेगा देशव्यापी लॉकडाउन, राज्यों से भी की ये खास अपील



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,964FansLike
2,771FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles