27.7 C
New York
Saturday, June 19, 2021

Buy now

spot_img

Health Minister Dr Harsh Vardhan Says PM Modi A Corona Warrior | केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले


नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्रीय स्वसाथ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एम्स के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने डॉक्टरों का हौसला बढ़ाया और निर्देश दिए. हर्षवर्धन ने कहा, ”बहुत से ऐसे डॉक्टर हैं जो एम्स में दूसरे विभाग में काम करते होंगे. बहुत सी नर्सें भी होंगी जिन्होंने पिछले साल कोविड में सीधे तौर पर काम नहीं किया होगा. बहुत सी हमारी मैनपावर है जिनको ट्रेनिंग देकर हम आज कोविड के इलाज के लिए सक्षम बना सकते हैं.”

उन्होंने कहा कि स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर बनी हुई है. हर्षवर्धन ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं एक कोरोना योद्धा की तरह लड़ाई लड़ने के लिए…24 घंटे बैठकें करते हैं. अपने अधिकारियों के साथ बैठक करते हैं. कल उन्होंने मेडिकल प्रोफेशनल, दवा कंपनियों के मालिक के साथ बैठक की. आज वैक्सीन निर्माता से बात करने वाले हैं. टीकाकरण तेजी से चल रहा है. एक मई से बड़े बदलाव आने वाले हैं.”

हर्षवर्धन ने कहा कि आज सुबह तक 12,71,00,000 से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. मृत्यु दर 1.18% है जो लगातार कम हो रही है. परसों देश में 1.93% लोग ICU बेड पर थे तो आज 1.75% हैं. परसो वेंटिलेटर पर 0.40% लोग थे आज भी इतने ही हैं.

कोरोना टीकाकरण को लेकर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, जानें- क्या कुछ कहा है?

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles