26.5 C
New York
Saturday, June 19, 2021

Buy now

spot_img

Katrina Kaif Fitness Secret Exercise Routine Revealed


Katrina Kaif Fitness Secret: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का नाम आता है. कैटरीना केवल अपनी ब्यूटी से ही नहीं बल्कि अपने टोन्ड फिगर (Toned Figure) से भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींचती हैं. कैट अपनी फिल्मों में फिट दिखने के लिए जमकर पसीना बहाती हैं. कई डांस नंबर में अपने फिगर के लिए कैटरीना को काफी मेहनत भी करनी पड़ी. आज हम आपको कैटरीना के एक्सरसाइज रूटीन (Exercise Routine) के बारे में बता रहे हैं. जिसे आप भी आसानी से फॉलो कर सकते हैं.

कैटरीना कैफ खुद को फिट रखने के लिए अपने दिन की शुरुआत समंदर की लहरों के बीच वॉक के साथ करती हैं. आपको बता दें कि मिट्टी पर वॉक करने से हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है. कैटरीना एक लंबी वॉक लेने के बाद अपनी फिटनेस ट्रेनर के साथ जिम में कार्डियो करना पसंद करती हैं.

सेलिब्रिटी न्यूट्रीशियनिस्ट निखिल वत्स के मुताबिक ‘सुबह जब हम उठते हैं तो हमारी बॉडी सबसे जल्दी जमा हुआ फैट बर्न करती है. सुबह कार्डियो एक्सरसाइज करने से हमारी बॉडी फैट से फ्यूल लेने का काम करती है. इससे जल्दी वजन कम होता है. इसके अलावा कार्डियो हार्ट के लिए भी सबसे अच्छी एक्सरसाइज है’

कैट के वर्कआउट रुटीन की बात करें तो पैर की मांसपेशियों को टोन रखने के लिए वो साइकिल चलाना भी पसंद करती हैं. कैट अपनी फिटनेस के लिए एक्वा एरोबिक्स और प्लैंक करना भी नहीं भूलती.

बता दें रिवर्स प्लैंक, एल्बो प्लैंक, प्लैंक जैक्स जैसे करीब 12 से ज्यादा तरह के प्लैंक होते हैं. प्लैंक करने का सबसे बड़ा फायदा है कि इससे हमारी पूरी बॉडी को स्ट्रेंथ मिलती है. नियमित रूप से प्लैंक करने से कोर स्टेबिलिटी बढ़ती है और पूरी बॉडी का पोस्चर ठीक होता है. प्लैंक करने से बॉडी के स्ट्रैस हार्मोन रिलीज होते हैं और फील गुड हार्मोन बढ़ते हैं.

प्लैंक करने का सिंपल तरीका

वैसे प्लैंक दिखने में काफी सिंपल एक्सरसाइज है लेकिन इसे करना काफी मुश्किल होता है. प्लैंक करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी कोहनी और पंजों पर वजन रखते हुए पूरी बॉडी को हवा में सीधा करना है. सामने की ओर देखते हुए पुशअप्स वाली पॉजीशन में बॉडी को होल्ड रखना है. आपको 10 से 60 सेकेंड तक होल्ड करने से इसकी शुरुआत करनी है. आप चाहें तो अपनी क्षमता के हिसाब से 30 सेकेंड होल्ड करने से शुरू कर सकते हैं. बाद में इसे धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Aishwarya Rai से लेकर Priyanka Chopra तक इन घरेलू नुस्खों से करती हैं अपने बालों की देखभाल

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles