27.7 C
New York
Friday, June 18, 2021

Buy now

spot_img

Lingaraj Temple Closed For Devotees Corona Test To Be Done Before Darshan


भुवनेश्वर. प्रसिद्ध लिंगराज मंदिर को कई सेवादारों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद रविवार को आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया. भुवनेश्वर नगर निगम ने हालांकि कहा कि वह सुनिश्चित करेगा कि यह शिव मंदिर नियमित अनुष्ठानों के लिए खुला रहे और केवल सेवादारों को ही इस दौरान प्रवेश की अनुमति होगी. निकाय ने कहा कि भगवान अशोकष्टमी रथयात्रा मंदिर प्रशासन द्वारा कोविड-19 नियमों के तहत संपन्न कराई जाएगी. वहीं, आज होने वाली रथयात्रा में भी लोग शामिल नहीं हो सकेंगे.

इस बीच, रविवार को पुरी के प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर को संक्रमण मुक्त किया गया. मंदिर प्रशासन ने बताया कि मंदिर में प्रवेश के लिए नई मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) सोमवार से लागू हो जाएगी. नई एसओपी के मुताबिक, पुरी के बाहर से आने वाले लोगों को मंदिर में प्रवेश करने के लिए आरटी-पीसीआर जांच में संक्रमणमुक्त होने या टीकाकरण पूरा होने का प्रमाण पत्र देना होगा. आरटी-पीसीआर रिपोर्ट चार दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए.

 

सोमवार को राज्य में आए 4,445 मामले 

बता दें कि ओडिशा में सोमवार को संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 4,445 मामले सामने आए ,जिससे राज्य में संक्रमण के मामले 3.72 लाख से अधिक हो गए हैं. यहां संक्रमण से चार और मरीजों की मौत से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 1,948 हो गई है. वहीं, विपक्षी दल बीजेपी के नेता पी के नाइक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वह कालाहांडी से ताल्लुक रखते हैं. कोरोना संक्रमण से बढ़ते मामले राज्य सरकार के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. हालांकि, राज्य सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव की भी अपील की है.

ये भी पढ़ें :-

जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत से मांगी तीसरे फेज के ट्रायल की मंज़ूरी, कोरोना वैक्सीन के आयात के लिए लाइसेंस भी मांगा

तस्वीरों में: दिल्ली में लॉकडाउन से प्रवासी मज़दूरों में अफरातफरी, बस स्टैंड पर पहुंची हज़ारों की भीड़, रेलवे ने किया अलर्ट

 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles