23 C
New York
Monday, August 2, 2021

Buy now

spot_img

Maharashtra State Board 2021 Class 10 Exam Cancelled Class 12 Exam Held Later


Maharashtra Board Exams 2021: महाराष्ट्र में कोरोना के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है. महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायवाड के मुताबिक राज्य में कोरोना की स्थिति लगातार खतरनाक होती जा रही है. जिसके मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. हालांकि 12वीं की परीक्षाओं की नई तारीखों का ऐलान राज्य में कोरोना की स्थिति को देखकर लिया जाएगा.

इससे पहले 12 अप्रैल को सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को टालने का फैसला लिया था. राज्य में कोरोना की स्थिति लगातार बेकाबू होती जा रही है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने महाराष्ट्र के कई शहरों में सख्त पाबंदियां लागू की हैं. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के करीब 58 हजार मामले सामने आए हैं, जिसने सभी की चिंता बढ़ा दी है.

अब तक देश के कई केंद्रीय और राज्य बोर्ड बोर्ड परीक्षाओं को टालने का फैसला ले चुके हैं. मंगलवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी-नेट परीक्षा को पोस्टपोन करने का फैसला किया था. इससे पहले केंद्र सरकार ने नीट-पीजी की परीक्षा को कोरोना की वजह से स्थगित करने का फैसला किया था. देश में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू समेत तमाम पाबंदी लगाई गई हैं.

UGC NET May Exam 2021 Postponed: कोरोना वायरस के कारण यूजीसी नेट की परीक्षा स्थगित

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,882FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles