17.2 C
New York
Saturday, July 31, 2021

Buy now

spot_img

Manish Sisodia On Oxygen Shortage In Delhi Hospital


नई दिल्ली: कोरोना के कहर के बीच दिल्ली सरकार ने कहा है कि अस्पतालों में कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बची हुई है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अस्पतालों की लिस्ट जारी की है, जिनमें अगले कुछ घंटों में ऑक्सीजन खत्म होने वाली है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”दिल्ली में अधिकतर अस्पतालों में केवल अगले 8 से 12 घंटे के लिए ही ऑक्सीजन उपलब्ध है. हम एक हफ़्ते से दिल्ली को ऑक्सीजन सप्लाई कोटा बढ़ाने की माँग कर रहे हैं जोकि केंद्र सरकार को करना है. अगर कल सुबह तक पर्याप्त मात्रा में अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं पहुँची तो हाहाकार मच जाएगा.”

इससे ठीक पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अपील की कि दिल्ली को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए और कहा कि कुछ अस्पतालों में कुछ घंटे में ऑक्सीजन खत्म होने वाली है.

उन्होंने रविवार को कोरोना वायरस रोगियों के लिए ऑक्सीजन की कमी को ‘आपातकाल’ करार दिया था. केजरीवाल ने केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए कहा.

काफी संख्या में कोविड-19 से गंभीर रूप से पीड़ित रोगियों के अस्पतालों में भर्ती होने से ऑक्सीजन की मांग काफी बढ़ गई है. बता दें कि दिल्ली में सोमवार को 23,686 लोग संक्रमित हुए थे और 240 मरीजों की मौत हुई थी.

Maharashtra Lockdown Update: महाराष्ट्र में क्या लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? कैबिनेट की बैठक से निकलकर आई ये बात



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,880FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles