23.4 C
New York
Sunday, May 16, 2021

Buy now

spot_img

Union Home Secretary Urged Constant Vigilance Regarding The Evolving Situation Of COVID In Union Territories


देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार की रोकथाम के लिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने केन्द्र शासित प्रदेशों से आवाजाही पर रोक समेत सख्ती बरतने के निर्देश दिए. गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि वे बड़े जमावड़े और बाजारों के खुलने के समय के नियमन को कड़ाई से लागू करें.

केन्द्र शासित प्रदेशों को गृह मंत्रालय के निर्देश

इसके साथ ही, कोविड प्रबंधन के विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा के बाद केंद्रीय गृह सचिव ने केंद्रशासित प्रदेशों में उभरती स्थिति के संबंध में लगातार निगरानी की अपील की. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्र शासित प्रदेशों से अस्पतालों के बुनियादी ढांचे को अगले तीन सप्ताह के लिए अग्रिम स्तर पर मजबूत करने की योजना बनाने को कहा.

केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिव और केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक की. इस दौरान कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा और चर्चा की गई.

पिछले 24 घंटों में 2 लाख 59 हजार नए केस

पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के दो लाख 59 हजार 170 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं कुल 1761 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. देश में अब एक्टिव केस की कुल संख्या बढ़कर 20 लाख 31 हजार 977 हो गई है. जानिए आज के ताजा आंकड़े क्या हैं. 

जबकि, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 23 हजार 686 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, कल 21 हजार 500 लोग ठीक भी हुए. हालांकि कल इस वायरस से 240 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद अबतक 12 हजार 361 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में फिलहाल 76 हजार 887 लोगों का इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें: क्या कोरोना मामलों के नए खलनायक वायरस यानि डबल वेरिएंट पर आगाह करने में चूका हमारा सिस्टम?



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,962FansLike
2,768FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles