24.4 C
New York
Tuesday, May 18, 2021

Buy now

spot_img

T20 World Cup 2021: BCCI Sends Name Of 9 Cities, ICC To Take Final Decision After Reviewing Corona Situation


भारत में इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नौ शहरों में इसके आयोजन का प्रस्ताव आईसीसी को भेजा है. बोर्ड की एपेक्स काउन्सिल ने पिछले हफ्ते अपनी वर्चुअल बैठक में इन शहरों के नाम तय किए थे. बीसीसीआई ने जिन शहरों के नाम इस प्रस्ताव में भेजे हैं उनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और मुंबई शामिल हैं. अब आईसीसी भारत में कोरोना के हालात को ध्यान में रखते हुए इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर इन स्थलों का चुनाव करेगा. 

अक्टूबर और नवबंर के बीच प्रस्तावित इस टूर्नामेंट में इस साल 16 देश शामिल हैं. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. आईसीसी पहले ही इनमें से कुछ शहरों में हालात का जायजा ले चुका है. हालांकि अब देश में कोरोना की दूसरी लहर के चलते बाकी स्थलों में एक्स्पर्ट्स की टीम भेजने में उसे दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के अनुसार आईसीसी के एक्स्पर्ट्स का एक दल 26 अप्रैल को भारत के दौरे पर आकर बचे हुए स्थलों में स्थिति का जायजा ले सकता है.

श्रीलंका और यूएई है बैकअप प्लान में शामिल 

बता दें कि आईसीसी के अंतरिम सीईओ जोफ ऑलर्डिस ने पिछले हफ्ते जारी अपने बयान में कहा था कि, हम तय योजना के अनुसार भारत में टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर आश्वस्त हैं. हालांकि हमने अपना बैक अप प्लान भी तैयार रखा है. यदि भारत में कोरोना के हालात के चलते विश्व कप का आयोजन नहीं हो पता है तो हमनें श्रीलंका और यूएई को विकल्प के तौर पर अपनी योजना में रखा है. 

हालांकि बीसीसीआई ने दावा किया है की वो इस टी20 विश्व कप का सफलतापूर्वक आयोजन करने में कामयाब होगा. बीसीसीआई की दलील है कि अक्टूबर और नवबंर में जब इस टूर्नामेंट का आयोजन होना है तब तक भारत की एक बड़ी आबादी को कोरोना वैक्सीन लगायी जा चुकी होगी. 

यह भी पढ़ें 

IPL 2021: राजस्थान की टीम को लगा बड़ा झटका, स्टोक्स के बाद ये ऑलराउंडर भी हुआ बाहर

IPL 2021: रोहित ने हार के लिए खराब बल्लेबाजी को ठहराया जिम्मेदार, अपनी चोट को लेकर दिया अपडेट

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,964FansLike
2,771FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles