20.2 C
New York
Friday, June 18, 2021

Buy now

spot_img

West Bengal Elections: Mamata Banerjee Three Meetings Today, Corona Records 9819 New Cases In 24 Hours


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना महामारी संकट के बीच नेताओं की चुनावी रैलियों का दौर जारी है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी आज बंगाल में तीन सभाओं को संबोधित करेंगी. एक दिन पहले ही ममता ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर महामारी पर चिंता व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार की नई कोविड वैक्सीन नीति की आलोचना की थी. ममता ने संकट के समय केंद्र पर जिम्मेदारी से बचने का आरोप भी लगाया था.

सातवें चरण के विधानसभा चुनाव के लिए ममता की आज तीन सभाएं हैं. दो जनसभाएं दक्षिण दिनाजपुर और एक मालदा में होगी. दक्षिण दिनाजपुर में पहली सभा टाउन क्लब में 11 बजे और दूसरी एशडीएम हाइस्कूल में 12 बजे होगी. इसके बाद मालदा के तुलसिहाता हाट में दोपहर 1 बजे तीसरी सभा होगी.

बंगाल में कोरोना के रिकार्ड 9,819 नए मामले सामने आए
बंगाल में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 9819 नए मामले सामने आए जो अब तक किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,78,172 पर पहुंच गयी. 13 अप्रैल के बाद से एक दिन में नए संक्रमण की संख्या दोगुनी से भी ज्यादा हो गयी है. कम से कम 46 और मरीजों की मौत हो गयी और इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 10,652 तक पहुंच गयी.

ममता बनर्जी ने कम की अपनी रैलियां
महामारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में सभी बड़ी रैलियों को रद्द कर दिया है और जिलों में होने वाली रैलियों के समय को कम कर दिया है. उन्होंने कोलकाता के कुछ हिस्सों में अपने पार्टी के सहयोगियों से अपने अभियान को कम करने का भी आग्रह किया है, जहां अगले दो चरणों में 26 और 29 अप्रैल को मतदान होंगे.

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा था, “ममता बनर्जी अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी. 26 अप्रैल को शहर में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केवल एक प्रतीकात्मक बैठक करेंगी. सभी जिलों में उनकी चुनावी रैलियों का समय भी कम कर दिया गया है.” मुख्यमंत्री ने भी कहा कि वह इस महीने की 26 तारीख को कोलकाता की बीडन स्ट्रीट में प्रतीकात्मक रैली करेंगी. कोलकाता में कई सीटों पर चुनाव 26 और 29 को सातवें और आठवें चरण में होंगे.

ममता ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में क्या कहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र में बनर्जी ने याद दिलाया कि उन्होंने 24 फरवरी को पश्चिम बंगाल को अपने संसाधनों से टीके खरीदने की अनुमति देने के लिए हस्तक्षेप करने के बाबत एक पत्र उन्हें लिखा था ताकि राज्य के लोगों का मुफ्त टीकाकरण किया जा सके. उन्होंने कहा, ‘‘इसका आपकी ओर से कोई जवाब नहीं आया. अब जबकि दूसरी लहर में मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं तो केंद्र सरकार लोगों के लिए टीके उपलब्ध कराने की अपनी जिम्मेवारी से पीछे भाग रही है.’’

उन्होंने कहा, “अब जबकि दूसरी लहर में मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं तो केंद्र सरकार लोगों के लिए टीके उपलब्ध कराने की अपनी जिम्मेदारी से पीछे भाग रही है.” यह तीन दिनों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को भेजा गया मुख्यमंत्री बनर्जी का दूसरा पत्र है.

ये भी पढ़ें-
दिल्ली में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूटे, आज आए 28,395 नए मामले, 277 मरीजों की मौत

कोरोना संकट के बीच मदद के लिए आगे आया ये संगठन, संक्रमितों के घर भिजवा रहा है खाना

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles