11.5 C
New York
Saturday, May 8, 2021

Buy now

spot_img

Mamata Banerjee To Take Oath As West Bengal CM For Third Time Sourav Ganguly Invited In Oath Ceremony ANN


कोलकाता: विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी कल सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. लगातार तीसरी बार राज्य की कमान संभालने जा रहीं ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में कोविड-19 संकट के चलते कुछ ही लोग उपस्थित रहेंगे.

कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम को छोटा रखा गया है. शपथ ग्रहण कार्यक्रम 55 मिनट का होगा. सीएम ममता सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर कालीघाट स्थित अपने घर से शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए रवाना होंगी. उनके साथ भतीजे अभिषेक बनर्जी और प्रशांत किशोर मौजूद रहेंगे. 

सूत्रों के मुताबिक, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली, टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी , वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को आमंत्रित किया गया है. 

इसके अलावा लेफ्ट के चेयरमैन विमान बोस, बंगाल बिजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष , बीजेपी के नेता मनोज टिग्गा , कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान, प्रदीप भट्टाचार्य, अधीर रंजन चौधरी को भी आमंत्रित किया गया है. हालांकि कांग्रेस की तरफ से अभी भी आमंत्रण पत्र मिलने की कोई पुष्टि नहीं की गई है.

शपथ ग्रहण के बाद ममता बनर्जी सीधा नबन्ना जाएंगी. नबन्ना में ममता बनर्जी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी 292 में से 213 सीटें जीतकर लगाकर तीसरी बार सत्ता में आई है. बीजेपी को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है. दो सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है.

Bengal Violence: बंगाल हिंसा पर पीएम मोदी ने राज्यपाल धनखड़ से की बात, कानून व्यवस्था पर जताई चिंता

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,929FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles