9.8 C
New York
Saturday, May 8, 2021

Buy now

spot_img

RBI Governor Shaktikanta Das Speech To Brief Media At 10 Am Today


नई दिल्लीः कोरोना महामारी के बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक वर्तमान कोरोना के स्थिति की निगरानी करना जारी रखेगा. विशेष रूप से नागरिकों, व्यापारिक संस्थाओं और दूसरी लहर से प्रभावित संस्थानों के लिए अपने नियंत्रण के सभी संसाधनों और उपकरणों को तैनात करेगा. उनका कहना है कि कोरोना की पहली लहर के बाद इकनॉमी बेहतर होने लगी थी लेकिन दूसरी लहर ने एक बार फिर संकट पैदा कर दिया है. हमें वायरस से लड़ने के लिए अपने संसाधनों का उचित प्रबंधन करना होगा.

भारतीय अर्थव्यवस्था पर शक्तिकांत दास ने कहा, ग्लोबल इकनमी में रिकवरी के संकेत हैं. भारतीय इकनॉमी भी दबाव से उबरती दिख रही है. भारत के कोविड संकट से बाहर निकलने की क्षमता पर विश्वास है. ग्रामीण मांग को मजबूत रखने के लिए अच्छे मानसून की उम्मीद है. मैन्यफैक्चरिंग यूनिट्स में धीमापन थमता नजर आ रहा है. ट्रैक्टर सेगमेंट में तेजी आई बरकरार है. हालांकि अप्रैल में ऑटो रजिस्ट्रेशन में कमी दिखी है. कोविड प्रतिबंधों के बावजूद व्यवसायों ने जीवित रहना सीख लिया है. 

बता दें, देश में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके चलते देश के कई राज्यों में लॉकडाउन या लॉकडाउन जैसी पाबंदिया लगा दी गई हैं. 

ये भी पढ़ें-

Corona Cases Today: एक दिन में रिकॉर्ड 3780 लोगों की गई जान, 24 घंटे में 3.82 लाख नए केस आए

आंध्र प्रदेश में मिला कोरोना का नया ‘स्ट्रेन’, मौजूदा वायरस से 15 गुणा ज्यादा खतरनाक

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,934FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles