23 C
New York
Tuesday, July 27, 2021

Buy now

spot_img

President Ram Nath Kovind Condoles On Milkha Singh Death | Milkha Singh Death: मिल्खा सिंह के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताई अपनी संवेदना, कहा


नई दिल्लीः भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मिल्खा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. राष्ट्रपति का कहना है कि मिल्खा सिंह के निधन से उनका दिल दुख से भर गया है.

दुख से भर गया है मेरा दिलः रामनाथ कोविंद

देश के राष्ट्रपति ने ट्वीट कर मिल्खा सिंह के निधन पर संवेदना जताई है. ट्वीट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि उनका दिल मिल्खा सिंह के निधन की खबर सुन कर दुख से भर गया है. उनका कहना है कि मिल्खा सिंह के जीवन के संघर्ष और चरित्र की ताकत की कहानी भारतीयों की पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी. इसके साथ ही उन्होंने मिल्खा सिंह के परिवार के सदस्यों और फैंस के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताया शोक

इससे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए मिल्खा सिंह की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘हमने एक महान खिलाड़ी को खो दिया है. भारतीयों के दिलों में मिल्खा सिंह के लिए खास जगह थी. उन्होंने लोगों को अपने व्यक्तिव से प्रेरित किया. मैं उनके निधन से मैं बहुत दुखी हूं.’

बता दें कि मिल्खा सिंह को फ्लाइंग सिख के नाम से भी जाना जाता था. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद चंडीगढ़ के PGI अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां पर इलाद के बाद उनके स्वास्थ्य में सुघार होने के साथ ही उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव भी आ गई थी. वही गुरुवार को अचानक उनकी तबियत बिगड़ने के साथ ही उनका ऑक्सीजन लेवल काफी नीचे आ गया. जिसके बाद उनका निधन हो गया. इससे पहले इसी हफ्ते उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का भी कोरोना से संक्रमित होने के बाद निधन हो गया था.

 

इसे भी पढ़ेंः
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारत ने कोरोना से झेली भारी तबाही, चीन दे दुनिया को हर्जाना

 

आधी रात को भी किसानों से बातचीत को तैयार कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पर कानून वापस लेने से साफ इनकार



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,874FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles