23.6 C
New York
Tuesday, July 27, 2021

Buy now

spot_img

Tanvi Azmi Became Bald For This Film And Won National Award For That Film


बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार की जाने वाली तन्वी आजमी(Tanvi Azmi) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. एक्टिंग की दुनिया में उनका सफर 1986 से शुरू हुआ था जो निरंतर जारी है. तन्वी ने बॉलीवुड के अलावा टेलीविजन पर भी अपनी खास पहचान बनाई है, वह हमेशा लीक से हटकर किरदारों के लिए चर्चा में रहती हैं. उनकी पिछली रिलीज फिल्म का नाम त्रिभंगा था जो कि नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी.

जिस फिल्म के लिए सिर मुंडवाने का लिया था रिस्क, उसी के लिए इस एक्ट्रेस ने जीता था नेशनल अवॉर्ड

इस फिल्म में तन्वी ने काजोल और मिथिला पालकर की मां का रोल निभाया था. तन्वी मराठी और हिंदी की जानी मानी एक्टर्स उषा किरण और डॉक्टर मनोहर खेर की बेटी हैं. उनका असली नाम संहिता खेर है. तन्वी के एक्टिंग करियर की शुरुआत 1986 में टेलीविजन सीरीज जीवनरेखा से हुई थी जिसमें उन्होंने एक डॉक्टर का किरदार निभाया था. इसी साल उनकी एक टेलीफिल्म रिलीज हुई थी जिसका नाम राव साहेब था. इस टेलीफिल्म के लिए तन्वी की जबरदस्त तारीफ हुई थी. तन्वी ने इसके बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में काम किया और फिल्म ‘विधेयन’ में नज़र आईं. 1995 में तन्वी को फिल्म अकेले हम अकेले तुम के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की केटेगरी में नॉमिनेशन भी मिला था.

जिस फिल्म के लिए सिर मुंडवाने का लिया था रिस्क, उसी के लिए इस एक्ट्रेस ने जीता था नेशनल अवॉर्ड

2014 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी में तन्वी राधाबाई के किरदार में नज़र आई थीं. राधाबाई बाजीराव की मां थीं और ये किरदार रणवीर सिंह ने निभाया था. इस रोल के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था और तन्वी की एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ की गई थी. इस किरदार के लिए तन्वी ने अपना सिर तक मुंडवाने का रिस्क उठा लिया था. तन्वी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने बाबा आजमी से शादी की है जो कि सिनेमटोग्राफर हैं और शबाना आज़मी के भाई हैं.  

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,875FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles